scriptbhaloth village in jhunjhunu | एसी कमरों से बाहर नहीं निकल रहे झुंझुनूं के अधिकारी, पांच दिन से भालोठ में भरा हुआ है बरसाती पानी | Patrika News

एसी कमरों से बाहर नहीं निकल रहे झुंझुनूं के अधिकारी, पांच दिन से भालोठ में भरा हुआ है बरसाती पानी

बस स्टैंड पर पांच दिन से दुकानें नहीं खुल रही। विधायक सुभाष पूनिया जरूर गांव में पहुंचे। तहसीलदार, पटवारी, ग्राम सेवक मौके पर हैं। वे सर्वे कर रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर नहीं आए हैं।

झुंझुनू

Published: August 04, 2021 02:16:06 pm

#bhaloth village in jhunjhunu

आपदा प्रबंधन फेल
बुहाना. झुंझुनूं का जिला प्रशासन आपदा प्रबंधन में फेल हो गया है। भालोठ गांव में पांच दिन से बरसात का पानी भरा हुआ है, लेकिन जिला स्तर का एक भी अधिकारी अभी ग्रामीणों की सुध लेने नहीं पहुंचा है। ऐसे में ग्रामीणों में राज्य सरकार के प्रति रोष है। बस स्टैंड पर पांच दिन से दुकानें नहीं खुल रही। विधायक सुभाष पूनिया जरूर गांव में पहुंचे। तहसीलदार, पटवारी, ग्राम सेवक मौके पर हैं। वे सर्वे कर रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर नहीं आए हैं।
शुक्रवार को हुई बारिश से जमा हुआ पानी भालोठ गांव से छह दिन बीत जाने के बाद भी नहीं निकाला गया है। भालोठ गांव के उप स्वास्थ्य केन्द्र, पशु औषधालय, पंचायत भवन एवं स्कूल प्रांगण में दो से तीन फीट पानी भरा हुआ है। पंचायत भवन में पानी भराव से सरकारी रेकार्डखराब हो गया है। सोहली गांव में सरकारी स्कूल के खराब हुए रेकार्डको सुरक्षित स्थान पर रखा गया है। सोहली के सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के स्टाफ को गांव के दूसरे विद्यालय में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया गया है। खराबे का आंकलन करने वाली टीमों की माने तो सोहली एवं भालोठ में बारिश से ज्यादा नुकसान हुआ है।
सोहली में करीब 100 एवं भालोठ में 70 घरों में नुकसान हुआ है। टयूबवैल जमीन में धंसने से भालोठ गांव की पेयजल आपूर्ति बंद पड़ी है। मंगलवार से सिंगल फेस बिजली आपूर्ति शुरु कर दी गई है। टीम दो दिन में खराबा की रिपोर्ट बनाकर प्रशासन को सौंपेेगी।
एसी कमरों से बाहर नहीं निकल रहे झुंझुनूं के अधिकारी, पांच दिन से भालोठ में भरा हुआ है बरसाती पानी
एसी कमरों से बाहर नहीं निकल रहे झुंझुनूं के अधिकारी, पांच दिन से भालोठ में भरा हुआ है बरसाती पानी
#bhaloth village in jhunjhunu

जहाज में एनीकट टूटा

झुंझुनूं. इधर जिले में अनेक स्थानों पर हुई बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया। उदयपुरवाटी उपखंड में पचलंगी क्षेत्र के झड़ायानगर के रामनगर बांध में पानी की आवक हुई। वहीं, बुरकड़ा वाले जोहड़े व जहाज गोशाला के पास बने एनीकट टूट गए और बागोरा नदी में पानी आया। इसके अलावा जिला मुख्यालय को छोड़कर पास-पड़ौस के गांवों में मध्यम दर्जे की तथा मंडावा व खिरोड़ गांव में शाम को अच्छी बरसात हुई।
पचलंगी. बारिश से झड़ायानगर के रामसागर बांध में 10 फीट पानी की आवक हुई । वहीं झड़ाया सड़क मार्ग पर बुरकड़ा वाले जोहड़े व जहाज गोशाला के पास बारिश के पानी के संग्रह के लिए बने एनीकट टूट गए। पचलंगी में एनीकट टूटने पर पास की ढाणी दुर्गेड़ी में पानी घरों में आ गया। प्राचीन तीजा वाला जोहड़ भी लबालब हो गया । फूल चन्द कुड़ी पचलंगी, शंकर लाल सैनी जहाज, अशोक सेन मणकसास सहित अन्य का कहना हैकि पहाड़ी क्षेत्र में अच्छी बारिश के कारण लोगों में खुशी है ।
उदयपुरवाटी की सड़कें लबालब
उदयपुरवाटी. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में मंगलवार शाम को झमाझम बारिश हुई। तेज बारिश होने से सड़के लबालब हो गई। इधर बागोरा में अच्छी बारिश होने से नदी आई। सोमवार रात्रि में 26 एमएम बारिश हुई तो मंगलवार को शाम साढे छह बजे तक 50 एमएम बारिश हुई।
गांवों में भी बरसात
मंडावा. क्षेत्र में सुबह करीब सात बजे बरसात का दौर शुरू हो गया। करीब एक घंटा चले बरसात के दौर से सबह जगह पानी ही पानी हो गया। जिससे किसानों के चेहरों पर रौनक आई। वहीं गर्मी से राहत मिलने से आमजन को राहत मिली। क्षेत्र के भोजासर, हनुमानपुरा, बहादुरवास, दीनवा, किसारी, मीठवास, तेतरा, ढ़ाका का बास, वाहिदपुरा, कुहाड़ू, बाजीसर, मेहरादासी आदि गांवों में अच्छी बरसात हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोशादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़फरवरी में मकर राशि में ग्रहों का महासंयोग, मेष से लेकर मीन तक इन राशियों को मिलेगा लाभMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़फरवरी में इन राशियों के जातक अपने प्रेम का कर सकते हैं इजहार, लव मैरिज के शुभ योगराजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले

बड़ी खबरें

दर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापताइजरायल के साथ भारत की 'Pegasus डील' की रिपोर्ट आधारहीन- सरकारी सूत्रों का दावारीट पेपर लीक होने से पहले बाजार में लगी थी बोली, मिला उसे जिसने लगाए सबसे ऊंचे दामरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तमहाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंपBudget 2022: दोनों सदनों में 31 जनवरी और 1 फरवरी को नहीं होगा शून्यकाल, जानें वजहUttarakhand Assembly Elections 2022: दो दशक में पहली बार हरक सिंह रावत को नहीं मिला टिकट, जानें क्योंये है भारत की सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी, जानें बीजेपी, सपा, बसपा व कांग्रेस के पास है कितनी संपत्ति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.