scriptचिकित्सक नहीं लगाया तो ग्रामीणों ने उदामांडी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को जड़ा ताला | bhuhana jhunjhunu news | Patrika News
झुंझुनू

चिकित्सक नहीं लगाया तो ग्रामीणों ने उदामांडी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को जड़ा ताला

नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को अस्पताल के अन्य कार्मिकों को अन्दर नहीं घुसने दिया व मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर धरने पर बैठ गये।

झुंझुनूJan 15, 2019 / 12:47 pm

gunjan shekhawat

jhunjhunu

jhunjhunu

बुहाना. राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र उदामाण्डी के ताला लगाकार ग्रामीणों ने सोमवार को दुबारा विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि केन्द्र में डॉक्टर नहीं होने से ग्रामीण परेशान है। उदामांडी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अस्थाई रूप से लगाए गए डॉ. अरविन्द सैनी को हटाने पर नाराज ग्रामीणों ने आठ जनवरी को अस्पताल के ताला लगा दिया एवं धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा डॉक्टर लगवाने का आश्वासन मिलने के बाद धरना एवं विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि इस केन्द्र पर सीएचएमओ ने डॉक्टर लगवाने के लिए कहा था। लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी यहां किसी डॉक्टर को नहीं लगाया गया। नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को अस्पताल के अन्य कार्मिकों को अन्दर नहीं घुसने दिया व मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर धरने पर बैठ गये। सेवानिवृत कैप्टन हवासिंह ने कहा अस्थाई रूप से लगाये डॉक्टर अरविन्द सैनी का इस अस्पताल में कार्य काफी सराहनीय रहा। डॉ. सैनी को स्थाई रुप से उदामाण्डी पीएचसी पर नहीं लगाने तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। केन्द्र पर आस-पास के दो दर्जन गांवों के मरीजों का ईलाज होता है। अक्टूबर माह में यहां कार्यरत डॉक्टर की मुत्यु हो जाने के बाद नवम्बर माह में डॉ. अरविन्द सैनी को यहां अस्थायी रुप से लगाया था। डॉ.सैनी को हटाने से यहां के मरीजों को ईलाज के लिए अन्य जगहों पर भटकना पड़ता है। उदामाण्डी पीएचसी में डॉक्टर के दो पद स्वीकृत है जिनमें से एक पद पर डॉ. अरविन्द सैनी को बुहाना सीएचसी उदामाण्डी पीएचसी पर अस्थायी लगाया था। बुहाना में डॉक्टरों के छुट्टी पर होने से उसे वापस बुहाना लगा दिया गया। विरोध प्रदर्शन में उदामाण्डी, लालामण्डी, बृजपुरा, निम्बास, घसेडा, सागवा खेरली गांवों लोगों ने हिस्सा लिया। विरोध प्रदर्शन में मदन सिंह, राजेश कुमार, हवासिंह, आजीम खान, जीतेन्द्र कुमार, उमेद सिंह, दिनेश कुमार, मंगेश कुमार, रोशनलाल, सज्जन कुमार व नरेश कुमार, भूपसिंह, चुन्नीलाल व उमराव सिंह शामिल रहे।

Home / Jhunjhunu / चिकित्सक नहीं लगाया तो ग्रामीणों ने उदामांडी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को जड़ा ताला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो