शुद्ध के लिए युद्ध [email protected]त्योहार पर याद आई मिलावट

पांच सालों के दौरान मिलावट के खिलाफ की कार्रवाई के दौरान विभाग की ओर से चार एफआइआर दर्ज करवाई हैं। बबाई मे गुटखा बैन के दौरान कार्रवाई करने गई टीम पर हमला किया गया था। इस दौरान बबाई चौकी का घेराव भी किया गया। इसकी एफआईआर खेतड़ी थाने में दर्ज कराई गई।

By: Jitendra

Published: 28 Oct 2020, 11:15 AM IST

झुंझुनूं. दिवाली के त्योहार से पहले एक बार फिर विभाग को मिलावट याद आ गई है। पुलिस के सूचना देन कइ दिन बाद यह अभियान शुरू किया गया। लेकिन विभाग अभी नमूने कम ले रहा है। पिछले कई सालों के आंकड़ो पर गौर किया जाए तो पूरे एक साल में औसत सौ के लगभग ही विभाग के अधिकारी नमूने ले रहे हैं। बुधवार को झुंझुनूं शहर में टीम ने सैंपल भरे।


पांच साल के दौरान की गई कार्रवाई
वर्ष नमूने फेल
2015 58 11
2016 41 12
2017 211 24
2018 53 07
2019 108 16
2020 111 04

सिंघाना में पकड़ा था नकली मावा
पांच सालों के दौरान मिलावट के खिलाफ की कार्रवाई के दौरान विभाग की ओर से चार एफआइआर दर्ज करवाई हैं। बबाई मे गुटखा बैन के दौरान कार्रवाई करने गई टीम पर हमला किया गया था। इस दौरान बबाई चौकी का घेराव भी किया गया। इसकी एफआईआर खेतड़ी थाने में दर्ज कराई गई। वहीं, सिंघाना में विभाग ने बड़ी कार्रवाई कर एक पिकअप व एक वैन में भरे नकली मावे की जब्ती की कार्रवाई की गई थी।

इनका कहना है...
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान आज तक बंद ही नहीं हुआ। इसके तहत लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। त्योहारी सीजन में खपत के हिसाब से कार्रवाई ज्यादा होती हैं। बबाई में गुटखा बैन के दौरान टीम पर हमला किया गया था और चौकी का घेराव हुआ था। इसके अलावा सिंघाना में दो गाडिय़ों में नकली मावा पकड़ा गया था।
महेश कुमार, एफएसओ झुंझुनूं

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में ओर तेजी लाई जाएगी। मिलावट वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सूचना देने वालों को प्रोत्साहन भी दिया जाएगा और नाम भी गुप्त रखा जाएगा।
डा. छोटेलाल गुर्जर, सीएमएचओ झुंझुनूं

Jitendra Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned