scriptलोकडाउन में घटे अपराध, चोरी भी नहीं, एक महीने में महज 55 मामले दर्ज | crime deta story in lockdown in jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

लोकडाउन में घटे अपराध, चोरी भी नहीं, एक महीने में महज 55 मामले दर्ज

प्रदेश में जब से कोराना वायरस के रोगी मिलने का सिलसिला शुरू हुआ है तब से अपराधों का ग्राफ घट गया है। जिसका असर झुंझुनूं जिले पर भी पड़ा है। झुंझुनूं में जब से कोरोना वायरस ने पैर पसारे हैं तब से लेकर चार अप्रेल तक कोई भी बड़ा घटनाक्रम को अंजाम नहीं दिया गया

झुंझुनूApr 06, 2020 / 02:23 pm

Jitendra

लोकडाउन में घटे अपराध, चोरी भी नहीं, एक महीने में महज 55 मामले दर्ज

लोकडाउन में घटे अपराध, चोरी भी नहीं, एक महीने में महज 55 मामले दर्ज

जितेन्द्र योगी
झुंझुनूं. प्रदेश में जब से कोराना वायरस के रोगी मिलने का सिलसिला शुरू हुआ है तब से अपराधों का ग्राफ घट गया है। जिसका असर झुंझुनूं जिले पर भी पड़ा है। झुंझुनूं में जब से कोरोना वायरस ने पैर पसारे हैं तब से लेकर चार अप्रेल तक कोई भी बड़ा घटनाक्रम को अंजाम नहीं दिया गया है। अंचल के अधिकांश थानाक्षेत्रों में शांति का माहौल बना हुआ है। झुंझुनूं के सदर और कोतवाली थाना इलाकों की बात की जाए तो एक मार्च से लेकर 31 मार्च तक महज 55 मामले दर्ज हुए हैं। इन दर्ज मामलों में अधिकांश मारपीट, धोखाधड़ी, दहेज या फिर पारिवारिक झगड़े के मामले हैं। वहीं, बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लोकडाउन का समय पूरा होने के अभी नौ दिन शेष हैं। लोकडाउन के साथ-साथ झुंझुनूं जिले के कई शहरों में कफ्र्यू भी लगा रखा है। बावजूद इसके लोग इनका उल्लंघन करने पर बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में एसपी जगदीशचंद्र शर्मा ने सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि अगर कोई लोकडाउन या कफ्र्यू का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। आवश्यक सेवाओं में दी गई छूट के दौरान भी अगर कोई व्यक्ति अनावश्यक सड़क पर घूम रहा है। घर के बाहर बिना वजह कुर्सी डालकर मंडली बनाकर बैठें हैं तो इनके खिलाफ कार्रवाई करें।
कोतवाली थाना: महज चार मामले दर्ज
1. मारपीट करने
2. मोडा पहाड़ क्षेत्र में महिला ने की आत्महत्या
3. मंडावा मोड़ पर सड़क हादसा
4. केंद्रीय बस स्टैंड के पास एक किराणा स्टोर संचालक की ओर से ग्राहक को एक्सपायरी डेट का सामान दिया
5. एक से 18 मार्च तक कोतवाली में मामले-31
बड़ा हादसा जो दर्द दे गया
मार्च के महीने में शहर के माननगर में ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती के दौरान शोरूम मालिक जतिन सोनी की मौत के बाद दो मार्च को अवसाद में आकर जतिन के पिता चंद्रप्रकाश सोनी ने जहर खा लिया था। जिसके बाद उनका जयपुर एसएमएस में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
सदर थाना: लोकडाउन के बाद महज दो मामले
1. अवैध शराब पकड़ी
2. मारपीट
3. 1 से 18 मार्च तक 18 मामले
-सड़क दुर्घटना-01
-मारपीट, धोखाधड़ी, शांतिभंग-17

डंपर में आग लगी
सदर थाना इलाके में बिसाऊ रोड पर पांच मार्च को सड़क दुर्घटना हुई थी जिसमें एक जने की मौत हो गई थी। एक डंपर चालक ने बाइक पर जा रहे एक व्यक्ति को टक्कर मारकर घसीटते हुए ले गया। इस दौरान बैलेंस बिगडऩे से डंपर भी पलट गया और इसमें आग लग गई थी। जिसमें बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई थी।
लोकडाउन में अब तक 30 के खिलाफ कार्रवाई, 70 वाहनों का चालान
कोतवाली थाना : लोकडाउन के दौरान कोतवाली पुलिस ने पांच अप्रेल तक 20 लोगों के खिलाफ शांतिभंग में तथा एक के खिलाफ धारा 188 में कार्रवाई की है। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों को पाबंद कर छोड़ा गया है। कोतवाली पुलिस ने अब तक 60 के करीब सभी प्रकार के वाहनों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की है।
सदर थाना : सदर पुलिस ने लोकडाउन के उल्लंघन पर आठ लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। वहीं दर्जनों लोगों को पाबंद कर छोड़ा गया । इसके अलावा आठ वाहनों को जब्ती करने की कार्रवाई की गई है।
घटते अपराधों पर क्या बोले एसपी….
लोकडाउन के चलते अपराधों में कमी के साथ-साथ सड़क दुर्घटना भी कम हो गई हैं। यह अच्छा मैसेज है।
जगदीशचंद्र शर्मा, एसपी (झुंझुनूं)

Home / Jhunjhunu / लोकडाउन में घटे अपराध, चोरी भी नहीं, एक महीने में महज 55 मामले दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो