scriptडीटीओ सेे बोले-दलाली बंद करो, पुलिस से कहा-बंधी मत लो | Divisional Commissioner took class of officers | Patrika News
झुंझुनू

डीटीओ सेे बोले-दलाली बंद करो, पुलिस से कहा-बंधी मत लो

बैठक में राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित जनहित से जुड़ी खबरें, भ्रष्टाचार, गबन, अतिक्रमण, समस्याएं आदि पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से दिखाकर उनपर हुई कार्रवाईका फीडबैक लिया। पिछले दिनों मंडावा मार्ग पर गंदे पानी की समस्या प्रमुखता से उठाई थी।

झुंझुनूFeb 19, 2021 / 10:11 am

Jitendra

डीटीओ सेे बोले: दलाली बंद कर दो, आबकारी वालों व पुलिस वालों से कहा बहुत हुआ अब बंधी बंद करो

डीटीओ सेे बोले: दलाली बंद कर दो, आबकारी वालों व पुलिस वालों से कहा बहुत हुआ अब बंधी बंद करो

झुंझुनूं. कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को संभागीय आयुक्त डा. समित शर्मा ने जिला स्तरीय अधिकारियों की जमकर क्लास ली। दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक चली बैठक में उन्होंने जिले के अलग-अलग स्थानों से जुड़ी हर समस्या और उसके समाधान का फीडबैक अधिकारियों से लिया। रात के समय ठेकों पर शराब बेचे जाने के मामले कार्रवाई नहीं करने पर जिला आबकारी अधिकारी सुमेरसिंह मीना व शहर में मंडावा मार्ग पर गंदे पानी सहित अन्य समस्याओं का समय पर समाधान नहीं करने पर नगर परिषद आयुक्त अनिता खींचड़ को नोटिस जारी किए।

साथ ही कहा कि यह तो नोटिस ही है, अगर पचास दिन में सुधार नहीं हुआ तो चार्जशीट दी जाएगी। डीटीओ मक्खनलाल जांगिड़ से कहा कि डीटीओ कार्यालय में दलालों के जरिए किसी भी प्रकार के कार्य नहीं होना चाहिए। दलाली बंद कर दो। एक भी एजेंट को कार्यालय में नहीं घुसनें दें। इसके अलावा उन्होंने आबकारी विभाग व पुलिस को मासिक बंधी लेने को बंद कर कार्रवाई करने की बात कही। शर्मा ने दिए गए दिशा-निर्देशों की पालना सात दिन में कर कलक्टर यूडी खान से रिपोर्ट भिजवाने और दो महीने बाद होने वाले दौरे में जिले में बलदाव चाहने की बात कही।

23 संस्था प्रधानों को मिलेगी चार्जशीट
छात्रवृत्ति मामले में विद्यार्थियों के आवेदन सत्यापित नहीं करने के मामले में 23 संस्था प्रधानों को चार्जशीट देने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी अमरसिंह पचार को दिए। उन्होंने कहा कि यह मामला गंभीर है कि विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति जैसे प्रकरणों में लापरवाही बरती जाती है।

एक्सरे मशीनों को तुंरत सही करो
जिलेभर के अस्पताल, सीएचसी-पीएचसी पर एक्सरे मशीन खराब होने व बाहर से एक्सरे कराने पर सीएमएचओ डा. छोटेलाल गुर्जर से जानकारी हासिल की। काम सुधारो वरना चार्जशीट लेने को तैयार रहो। उन्होंने मिलावटी चावल व कलाकंद के खिलाफ कार्रवाई कर एफआइआर दर्जकराने देने के साथ-साथ के खिलाफ पुलिस के साथ मिलकर काम करने के निर्देश दिए। बिसाऊमें राशन डीलर द्वारा राशन नहीं देने के मामले में जिला रसद अधिकारी को उसे संस्पैंड करने के निर्देश दिए।

समस्याएं: जिनपर जताई नाराजगी
-जलदाय विभाग कार्यालय में गंदगी से अटे पड़े शौचालय
-राजकीय प्रथम श्रेणी पशु अस्पताल बड़ागांव बंद नहीं रहना चाहिए
-गौरीर गांव के स्कूल के अतिक्रमण मामले में कार्रवाई हो
-स्कूल-कॉलेज के पास तंबाकू बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
– सभी सीएचसी और पीएचसी में जांच का समय सुबह आठ से शाम आठ बजे तक करने के निर्देश
-कोरोना वैक्सीन खराब होने के मामले में संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश
-पीडब्लूडी एसई को नवलगढ़ अस्पताल की बिल्डिंग में घटिया निर्माण सामग्री लगाने पर कांट्रेक्टर का पैसा रोकते हुए ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश
-जिला स्तरीय स्टेडियम में सिंथैटिक ट्रेक को सुधारने की बात कही
-उदयपुरवाटी नगरपालिका में गबन करने और पट्टे जारी करने के मामले की जांच की जाए
-जिला मुख्यालय पर सीवरेज का कार्यजल्द से जल्द पूरा करने की हिदायत
-नगर परिषद आयुक्त को शहीद नामकरण बोर्ड लगाने के निर्देश
-जेबी शाह गल्र्स कॉलेज में बच्चियों के असुरक्षा मामले में आयुक्त नगर परिषद को अस्थाई अतिक्रमण हटाने व पुलिस को असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
-अवैध पेयजल कनेक्शन हटाने के निर्देश
-खेतड़ी की ठाठवाड़ी गांव की टंकी में पानी डालने के निर्देश
-झुंझुनूं शहर के पार्कों के सुधार के निर्देश
-बगड़ में आधार के मामले में लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश
-स्कूलों में शौचालय, पेयजल व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश

छाए रहे राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित मुद्दे
बैठक में राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित जनहित से जुड़ी खबरें, भ्रष्टाचार, गबन, अतिक्रमण, समस्याएं आदि पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से दिखाकर उनपर हुई कार्रवाईका फीडबैक लिया। पिछले दिनों मंडावा मार्ग पर गंदे पानी की समस्या प्रमुखता से उठाई थी। इसके अलावा पूरे जिले में एक्सरे मशीनों का सच बताया था। पेड सूखने व छात्रवृत्ति नहीं मिलने के मुद्दे भी प्रमुखता से उठाए थे। सभी मामलों पर संभागीय आयुक्त गंभीर नजर आए।
————-

Home / Jhunjhunu / डीटीओ सेे बोले-दलाली बंद करो, पुलिस से कहा-बंधी मत लो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो