झुंझुनूं के इस गांव में इडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने के लिए ग्रामीण हो रहे हैं परेशान

jhunjhunu latest news: सुलताना गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि ग्राम विकास अधिकारी मूलचंद आर्थिक आधार पर आरक्षण के दस्तावेजों पर सुल्ताना पटवारी के रिपोर्ट करने के बाद भी रिपोर्ट नहीं करता। जिससे ग्रामीणों को पंचायत के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। रिपोर्ट नहीं होने से इडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने में परेशानी होती है।

चिड़ावा (झुंझुनूं). सुलताना गांव की चनाना रोड स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र पर गुरुवार को आर्थिक आधार पर आरक्षण के लिए दस्तावेजों पर ग्रामसेवक की रिपोर्ट के लिए गए लोगों को सेवा केंद्र पर ताला लटका मिला। जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने कार्यवाहक ग्राम विकास अधिकारी मूलचंद से संपर्क करने के प्रयास किए। मगर ग्राम विकास अधिकारी ने कॉल नहीं लिया। जिससे ग्रामीण उखड़ गए। ग्रामीणों ने सेवा केंद्र पर जमकर नारेबाजी की तथा विकास अधिकारी को जानकारी दी। लोगों ने आरोप लगाया कि ग्राम विकास अधिकारी मूलचंद आर्थिक आधार पर आरक्षण के दस्तावेजों पर सुल्ताना पटवारी के रिपोर्ट करने के बाद भी रिपोर्ट नहीं करता। जिससे ग्रामीणों को पंचायत के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। रिपोर्ट नहीं होने से इडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने में परेशानी होती है। आरटीआइ कार्यकर्ता डॉ.जितेंद्र सिंह, गोविंद सिंह ने ग्राम विकास अधिकारी पर लापरवाही बरतने के भी आरोप लगाए। विरोध-प्रदर्शन करने वालों में गोविंद सिंह, मंजीत सिंह, राजेंद्र सिंह, राजवीर सिंह, रेवंत सिंह, विक्रम सिंह, लीलाधर आदि शामिल थे।

 

Read More: राजस्थान में यहां सड़क पर बही दूध की नदी, घरों से बाल्टियां लेकर दौड़ पड़े लोग

 

कलक्टर ने सीएचसी का किया निरीक्षण
गुढागौडज़ी. कस्बे के भोड़की रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का गुरुवार दोपहर जिला कलक्टर रवि जैन ने निरीक्षण किया। अस्पताल में डॉक्टरों की उपस्थिति तो सही मिली लेकिन सफाई व्यवस्था को देखकर कलक्टर ने नाराजगी जताई। इस दौरान सीएचसी के स्टोर रूम, वार्ड तथा ओपीडी आदि की जांच की गई। कई वार्डों में खराब टयूबलाइट होने के कारण उनकी जगह नई टयूबलाइट लगाने का आदेश दिया। 50 बैड स्वीकृत इस अस्पताल में मौजूद समय में 14 बैड ही संचालित है। जिसक लिए मौजूद डॉक्टर तथा उपस्थित लोगों ने कलेक्टर को इस अस्पताल को 50 बैड का करने के लिए आग्रह किया।

 

Read More: झुंझुनूं का सेना का जवान 4 माह से लापता

 

निरीक्षण में पटवारी, ग्राम सेवक व पशु चिकित्सक नदारद

 

सूरजगढ़. एसडीएम अभिलाषा ने गुरुवार को जाखोद, महपालवास, बलौदा के सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें कई खामियां मिली। वहीं कार्मिक अनुपस्थित मिले। अधिकारी ने बताया कि बलौदा ग्राम पंचायत के पटवारी व ग्राम सेवक के हैडक्वाटर्स की जांच की गई। जिसमें पटवारी राजेन्द्र लौहान व ग्राम सेवक दयाराम मीणा नदारद मिले। इसी प्रकार महपालवास में पशु चिकित्सालय बंद मिला। वहीं डॉ. सुनील कुमार अनुपस्थित था। जाखोद में राजकीय अस्पताल निरीक्षण में सफाई का अभाव मिला। इसके लिए स्टाफ को पाबंद किया गया। एसडीएम ने बताया कि जांच में अनुपस्थित मिले कार्मिकों के खिलाफ संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

gunjan shekhawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned