बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए खुश खबर.... एसएमएस दिखाकर जमा करा सकेंगे बिल

एक अप्रेल से सभी डाकघरों में बिल जमा कराने के लिए लिए बिल की प्रति की आवश्यकता नहीं होगी। दूसरी ओर भारत संचार निगम लिमिटेड ने अब गो ग्रीन मिशन पर कार्य शुरू कर दिया है।

By: gunjan shekhawat

Published: 17 Apr 2019, 04:39 PM IST

झुंझुनूं. बीएसएनएल के कैश काउंटर एवं सभी डाकघरों पर बीएसएनएल के टेलीफोन और मोबाइल के पोस्टपेड बिल उपभोक्ता अपने मोबाइल नंबर पर बिल एसएमएस दिखाकर जमा करवा सकते हैं। एक अप्रेल से सभी डाकघरों में बिल जमा कराने के लिए लिए बिल की प्रति की आवश्यकता नहीं होगी। दूसरी ओर भारत संचार निगम लिमिटेड ने अब गो ग्रीन मिशन पर कार्य शुरू कर दिया है। महाप्रबंधक ने बताया कि अब बिल उपभोक्ताओं को सीधे इंटरनेट के जरिए मिलेगा। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को लैंडलाइन और मोबाइल के पोस्टपेड बिल अब इंटरनेट के माध्यम यानि इ-मेल और मैसेज के माध्यम से मिलेगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल नंबर व इ-मेल को रजिस्टर्ड कराना होगा। साथ ही गो ग्रीन का विकल्प चुनने पर दस रुपए प्रतिमाह का फायदा आगामी बिलों में दिया जाएगा। जिन उपभोक्ताओं ने अपना मोबाइल नंबर या मेल आइडी बीएसएनएल के यहां रजिस्टर्ड करवा रखी है, उन्हें एक लिंक दिया जाएगा। उपभोक्ताओं की रजिस्र्ड इ-मेल पर पीडीएफ भेजी जाएगी।

 


जोनल मैनेजर सुधारेंगे रोडवेज की दशा

 

 

झुंझुनूं. रोडवेज को घाटे से उबारने के लिए गत दिनों पांच जिलों पर जोन प्रभारी नियुक्त किए गए थे। रोडवेज ने अब उनका पद नाम बदलकर कर जोनल मैनेजर कर दिया है। वहीं उनको संबंधित डिपो की सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी दी है। रोडवेज में पूर्व में जोनल मैनेजर का पद था, लेकिन बीच में उस पद को खत्म कर दिया गया था। अब रोडवेज में जोनल मैनेजर बनाया गया है। जोनल मैनेजर अपने स्तर पर निर्णय लेकर यात्रियों की सुविधाओं का विस्तार करेंगे साथ ही रोडवेज की आय बढ़ाने का प्रयास करेंगे। झुंझुनंू रोडवेज के मुख्य प्रबंधक वासुदेव शर्मा ने बताया कि जोनल मैनेजर को यात्रियों की सुविधा बढ़ाने समेत अन्य जिम्मेदारी दी गई।

bsnl
Show More
gunjan shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned