नया घर देखने से पहले ही विदेश में हुई श्रमिक की मौत

मलसीसर. उपखण्ड क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बास कालियासर निवासी पन्ने सिंह(41) की दुबई में हार्ट अटैक से मौत हो गई। जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव मिलने पर अब मृतक का शव परिजनों को नहीं मिलने की बजाय अब वहीं पर मृतक का अन्तिम संस्कार किया जाएगा।

By: Datar

Published: 23 Mar 2021, 04:18 PM IST

झुंझुनूं क्राइम डायरी

- मलसीसर के बास कालियासर निवासी पन्ने ङ्क्षसह गोस्वामी की दुबई में हार्ट अटैक से मौत
-जांच के बाद मिला कोरोना पॉजिटिव, अब नहीं मिल रहा परिजनों को शव

मलसीसर. उपखण्ड क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बास कालियासर निवासी पन्ने सिंह(41) की दुबई में हार्ट अटैक से मौत हो गई। जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव मिलने पर अब मृतक का शव परिजनों को नहीं मिलने की बजाय अब वहीं पर मृतक का अन्तिम संस्कार किया जाएगा। मृतक के परिजनों ने बताया कि पन्ने सिंह करीब 24 माह पहले मजदूरी के सिलसिले में दुबई कमाने गया था। गांव में पुराना घर होने के कारण परिजनों ने नया घर भी बनाया था। पिछले दिनों विडियो कॉल के जरिये हुई बातचीत मेें उसने बताया था कि वह 24 मार्च तक घर आ रहा है व घर पहुंचने के बाद अपने तरीके से घर को संवारेगा। लेकिन उससे पहले ही 9 मार्च को हार्ट अटैक आने से उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना के बाद परिजनों ने शव को भारत लाने के लिए कागजी कार्रवाई शुरू भी कर दी थी की जांच में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद शव देने से इन्कार कर दिया। अब पन्ने सिंह का अन्तिम संस्कार दुबई में ही किया जाएगा। उसके परिवार में उसकी पत्नी के अलावा दो बेटी व एक बेटा है जो अविवाहित है। परिजनों ने बताया कि इस बार छुट्टी आने के बाद वह अपनी बड़ी बेटी की शादी करने की तैयारी में था।

नए नोटों की 2 माला लेकर 3 युवक फरार, केस दर्ज

- 52 हजार रुपए की लगी चपत

बुहाना. उपखंड मुख्यालय स्थित मुख्य बाजार में शादी एवं अन्य उत्सव पर पहनाई जाने वाली नोटों की माला की दुकान से एक गाड़ी में सवार होकर आए तीन युवकों ने फिल्मी स्टाइल से 52 हजार की दो माला लेकर फरार हो गए। नोटों की गड्डी उडाने से पहले गाड़ी में सवार युवक दुकानदार से सलीके से पेश आए। पीडि़त दुकानदार की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच एएसआइ विजय सिंह को सौंप दी है। पुलिस के अनुसार बुहाना के मुख्य बाजार में नोटों की माला बेचने वाले महावीर प्रसाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है वह कार्य से बाहर गया हुआ था। दुकान पर उसका बेटा आकाश बैठा था। एक हरियाणा नम्बर की गाड़ी आई जिसमें तीन युवक बैठे हुए थे। दो युवक गाड़ी से उतर कर दुकान पर आए और उसके बेटे से नए नोटों की चार गड्डी लेकर उनकी कीमत अदा कर दी। इसके बाद दोनों युवकों ने 31 हजार एवं 21 हजार की दो नई नोटों की माला ली। दुकानदार से दोनों युवकों ने कहा कि गाड़ी से पैसे लाकर देते है। दुकानदार का आरोप है कि दोनों युवक गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। गाड़ी में चालक की सीट पर पहले से एक युवक बैठा हुआ था। पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में हुई इस वारदात की प्राथमिकी दर्ज करके अनुसंधान शुरू कर दिया है। पुलिस ने घटना के समय के सीसीटीवी फुटेल खंगाल कर ज्ञात गाड़ी का पता लगाने का प्रयास शुरू कर दिए है।

जैतपुर गांव में महिला के साथ मारपीट

बुहाना. पुलिस में जैतपुर गांव की एक महिला ने चार लोगों के खिलाफ एकराय होकर मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्जकरके जांच हैडकांस्टेबल शीशराम को सौंप दी है। पुलिस के अनुसार जैतपुर गांव की रहने वाली बाला देवी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके साथ इसी गांव के मानसिंह, राजेश, विनोद एवं सुशील ने मारपीट की। इस बात का उलाहना देने गए उसके पति के साथ भी उक्त लोगों ने मारपीट की। पुलिस ने मारपीट में घायल महिला-पुरूष का मेडीकल मुआवना कराके मामले की जांच शुरू कर दी है।

युवक ने की आत्महत्या

पचेरी. सांतौर गांव के एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। पुलिस ने बताया कि सांतौर निवासी सुभाष अहीर ने रिपोर्ट दी है कि सोमवार सुबह नौ बजे वह व उसकी पत्नी सुनीता व लड़का सत्येन्द्र खेत में लावणी कर रहे थे। इसी बीच सत्येन्द्र घर पर आ गया। कुछ देर बाद उसकी पत्नी सुनीता घर पर आई तो सत्येन्द्र ने फांसी लगा जान दे दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

भांजी को बहला-फुसलाकर ले जाने वाले मामा को जेल

झुंझुनूं जिले के एक गांव में रिश्ते में मामा लगने वाले युवक ने अपनी नाबालिग भांजी को बहला फुसलाकर ले जाने और उससे दुष्कर्म करने का मामला थाने में दर्ज हुआ है।
जानकारी के अनुसार बालिका के दादा ने दो अज्ञात जनों के खिलाफ अपनी पौत्री को बहला फुसला कर ले जाने का पुलिस में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने अनुसंधान करते हुए रिश्ते में ही मामा लगने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

महिला की गुमशुदगी दर्ज

खेतड़ीनगर. बड़ाऊ से विवाहिता के गायब होने की एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। थानाधिकारी किरण सिंह यादव ने बताया की नरेश यादव निवासी सरायमान यूपी हाल निवास बड़ाऊ ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह बंटाई पर खेत लेकर परिवार सहित रहता है। रविवार शाम करीब 4 बजे पत्नी नीरज बिना बताए कहीं चली गई। आसपास तलाश किया अभी तक नहीं मिली है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की।

अज्ञात के खिलाफ गाड़ी चोरी का मामला दर्ज

खेतड़ीनगर. थाने में एक व्यक्ति ने गाड़ी चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। थानाधिकारी किरण सिंह यादव ने बताया की नंगली सलेदी सिंह निवासी पुरुषोत्तम शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि रविवार दोपहर को घर के सामने वाली गली में 2 बजे गाड़ी खड़ी की थी । दूसरे दिन सोमवार सुबह 8 बजे देखा तो वहां से गाड़ी गायब मिली। कोई अज्ञात चोर गाड़ी को चुराकर ले गया है पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पति-पत्नी के साथ मारपीट कर मंगलसूत्र व रुपये छीने

गुढ़ागौडज़ी. गुड़ा ढहर में एक व्यक्ति ने अपने भाई व उसके परिवार के खिलाफ मारपीट करने,पत्नी का मंगलसूत्र तोडऩे व रुपये छीनने का मामला थाने में दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार गुड़ाढहर निवासी हिरालाल ने रिपोर्ट दी है कि वह पास स्थित ढाणी डाबडाला में परिवार सहित रहता है। 20 मार्च शाम को वह जीम करके घर लौट रहा था। उस समय रास्ते में उसका भाई श्रीराम,हजारी,महेश तथा इसकी पत्नी छोटीदेवी,सरिता,मनीष आदि ने उसे रोक लिया तथा उसके साथ जेळी,दंताली इत्यादि से मारपीट करना शुरू कर दी। बीच बचाव करने आई हिरालाल की पत्नी सुनिता व पुत्री रिंकु के साथ भी मारपीट कर दी। इस दौरान उन लोगों ने इसकी पत्नी सुनिता के गले से मंगलसूत्र तोड़ लिया। तथा हिरालाल की जेब से 15 हजार रुपये भी निकाल लिए।

करमाड़ी में मोबाईल टावर में हुई बैट्री चोरी

खेतड़ी. थाने में एक मोबाईल टावर कम्पनी के टैक्निशियन ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मोबाईल टावर में बैट्री चोरी का मामला दर्ज करवाया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार थाने में करमाड़ी स्थित मोबाईल टावर कम्पनी के टैक्निशियन राकेश ने मामला दर्ज करवाया कि अज्ञात चोर टावर में लगी 24 बैटरियों का एक सैल चोरी कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

धोखाधड़ी से जेसीबी मशीन हड़पने का आरोप

खेतड़ी. थाने में एक व्यक्ति ने सीकर जिले के एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी से जेसीबी मशीन हड़पने का मामला दर्ज करवाया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार थाने में मोड़ी निवासी इन्द्राज सैनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि डाबला निवासी संदीप यादव ने उससे धोखाधड़ी से जेसीबी मशीन ले ली तथा उसकी किस्ते भी जमा नही करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

पांच लोगों पर लगाया मारपीट का आरोप, मामला दर्ज

खेतड़ी ञ्चपत्रिका. थाने में एक विवाहिता ने 5 लोगों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार थाने में शिमला निवासी कविता देवी ने मामला दर्ज करवाया कि शिमला निवासी पंकज, महेन्द्र, विकास, देशराज, गोपाल ने परिवादिया व उसके परिजनों से मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।

नया घर देखने से पहले ही विदेश में हुई श्रमिक की मौत

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned