scriptप्रदेश के 700 कामगार विदेश में फंसे | jhunjhunu latest news | Patrika News
झुंझुनू

प्रदेश के 700 कामगार विदेश में फंसे

झुंझुनूं. परिवार के अच्छे लालन-पालन का सपना लिए सऊदी अरब गए, प्रदेश के करीब सात सौ व जिले के करीब 40 कामगार सऊदी अरब के रियाद व जेद्दा में फंसे हुए हैं। वतन वापसी के लिए भारतीय दूतावास के चक्कर काट रहे हैं।

झुंझुनूFeb 04, 2019 / 11:07 pm

manish mishra

jhunjhunu latest news

प्रदेश के 700 कामगार विदेश में फंसे

झुंझुनूं. परिवार के अच्छे लालन-पालन का सपना लिए सऊदी अरब गए, प्रदेश के करीब सात सौ व जिले के करीब 40 कामगार सऊदी अरब के रियाद व जेद्दा में फंसे हुए हैं। वतन वापसी के लिए भारतीय दूतावास के चक्कर काट रहे हैं। फिलहाल समाधान नहीं निकलने से कामगार सहित परिवार के लोग मानसिक तनाव में हैं।
जानकारी के मुताबिक शहर के वार्ड 33 निवासी गुलाम हुसैन, शरवर अली, सलीम कुरैशी, वार्ड सात के इस्माइल, वार्ड 32 निवासी जब्बार, जाफर, सैय्यद अहमद उदयपुरवाटी, मोसीम नवलगढ़, अजीज मुकुन्दगढ़ आदि कमाने के लिए रियाद व जेद्दा स्थित एक कम्पनी में गए थे। वहां सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन कम्पनी के संचालकों में आपसी विवाद होने के कारण कम्पनी बंद हो चुकी है। ऐसे में वहां कार्यरत प्रदेश के करीब 750 कामगारों को नौ माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है।
इधर, हकामा (परिचय पत्र) की अवधी समाप्त होने के कारण वतन वापसी में रोड़ा बन रही है।फंसे लोगों ने बताया कि हकामा समाप्त होने पर बाहर निकलने पर स्थानीय पुलिस के गिरफ्तार करने का डर सताता है। हालांकि मामले को लेकर भारतीय दूतावास की ओर से सकुशल वापसी के लिए आश्वस्त किया गया है।
पहले भी हो चुकी है घटनाएं
विदेश में भारतीयों के फंसने की पहली घटना नहीं है, पूर्व में भी इस प्रकार के मामले सामने आ चुके हैं। जहां पर कम्पनियों के बंद होने के कारण वतन वापसी आने में लोगों को काफी मुसीबतें उठानी पड़ी है।
इनका कहना है….
अभी तक मामला मेरी जानकारी में नहीं आया है। अगर ऐसा है तो कल जानकारी करवाकर आगे की कार्रवाईकरते हैं।
राजेंद्र अग्रवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर (झुंझुनूं)

दहेज प्रताडऩा का आरोप
मण्ड्रेला.
थाना क्षेत्र के गांव बजावा सूरों का निवासी एक युवती ने अपने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। थानाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि गांव बजावा सूरों को निवासी प्रियंका ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि दिसम्बर 2016 में उसकी शादी मांजवा की ढाणी निवासी दिनेश स्योराण के साथ हुई थी। शादी के बाद ही ससुराल पक्ष के लोग कम दहेज लाने की बात कह उसे परेशान करने लगे थे। एक जनवरी को पीडि़ता के भाई उसे ससुराल छोडऩे गया तो दहेज की मांग करते हुए उसके पति सहित सास ननद सुनिता एवं सरोज एवं देवर अशोक ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Home / Jhunjhunu / प्रदेश के 700 कामगार विदेश में फंसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो