scriptएसएमएस से ऊंचा होगा बीडीके, सात मंजिला बनेगा | Medical college hospital will be seven storeyed | Patrika News
झुंझुनू

एसएमएस से ऊंचा होगा बीडीके, सात मंजिला बनेगा

medicalcollegenews#मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर कई दिक्कतें सामने आ रही हैं। टेंडर की दर ज्यादा होने से फिर से टेंडर कराए जा रहे, जो प्रक्रियाधीन हैं। जल्द ही शिलान्यास कराया जाएगा।

झुंझुनूDec 28, 2021 / 08:16 pm

Jitendra

एसएमएस से ऊंचा होगा बीडीके, सात मंजिला बनेगा

एसएमएस से ऊंचा होगा बीडीके, सात मंजिला बनेगा

झुंझुनूं. जिला मुख्यालय के नजदीक समसपुर गांव की प्रस्तावित भूमि पर मेडिकल कॉलेज व राजकीय भगवानदास खेतान अस्पताल में मेडिकल अस्पताल निर्माण को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। समसपुर गांव की प्रस्तावित भूमि पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। वहीं, बीडीके अस्पताल में मेडिकल अस्पताल बनेगा। इसके लिए कलक्टर यूडी खान, पीएमओ डा. वीडी बाजिया, साइट इंजीनियर अरुण कुमार, आर्किटेक्ट कंपनी के मानवेंद्रसिंह आदि ने बीडीके में नए अस्पताल के निर्माण के लिए निरीक्षण भी किया है। बीडीके अस्पताल में बनने वाला नया अस्पताल सात मंजिला होगा।

टीबीसी, ड्रग वेयर हाउस हो सकते हैं शिफ्ट

मेडिकल अस्पताल बनाने के लिए टीबीसी, ड्रग वेयर हाउस, पार्क, रेजिडेंटस चिकित्सकों के लिए क्वार्टर निर्माण को लेकर भूमि का अवलोकन किया गया। जिसमें सामने आया है कि टीबीसी, सखी सेंटर, पार्क, कर्मचारी महासंघ आदि की जगह पर अस्पताल के निर्माण पर चर्चा की गई। मेडिकल अस्पताल को लेकर टीबीसी, सखी सेंटर और ड्रग वेयर हाउस शिफ्ट किए जा सकते हैं।
टेंडर प्रक्रियाधीन, जल्द होगा शिलान्यास

मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर कई दिक्कतें सामने आ रही हैं। टेंडर की दर ज्यादा होने से फिर से टेंडर कराए जा रहे, जो प्रक्रियाधीन हैं। जल्द ही शिलान्यास कराया जाएगा।

निर्माण में आ रही समस्याओं पर चर्चा

कलक्ट्रेट सभागार में मेडिकल कॉलेज की प्रगति की समीक्षा की गई। कलक्टर यूडी खान ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को कॉलेज के लिए आवंटित भूमि में जलदाय विभाग की भूमि के उपयोग के लिए एनओसी देने के निर्देश दिए। वहीं भूमिगत पाइपलाइन को भी डायवर्ट व रास्ते को 60 फीट चौड़ा करने के निर्देश दिए।

Home / Jhunjhunu / एसएमएस से ऊंचा होगा बीडीके, सात मंजिला बनेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो