scriptपहले धमकी दी तू नहीं बचेगा, दो दिन बाद कर दी एक भाई की हत्या, दूसरे को किया घायल | murder in pantharoli | Patrika News
झुंझुनू

पहले धमकी दी तू नहीं बचेगा, दो दिन बाद कर दी एक भाई की हत्या, दूसरे को किया घायल

दो जनवरी की रात को सेल्समैन अरविंद कुमार (28)के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि दूसरा सेल्समैन मृतक का भाई अश्वनी गंभीर रूप से घायल हो गया। अरविंद को 31 दिसम्बर को आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। इसकी थाने में शिकायत भी दी थी, लेकिन बुहाना पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

झुंझुनूJan 04, 2022 / 08:46 pm

Rajesh

पहले धमकी दी तू नहीं बचेगा, दो दिन बाद कर दी एक भाई की हत्या, दूसरे को किया घायल

पहले धमकी दी तू नहीं बचेगा, दो दिन बाद कर दी एक भाई की हत्या, दूसरे को किया घायल


#murder in pantharoli

झुंझुनूं/पचेरी. यह घटना ना किसी बीहड़ की है। ना ही देश के किसी दुर्गम स्थान की। यह घटना है राजस्थान के झुंझुनूं जिले की। जहां शराब के धंधे से जुड़े लोग बेखौफ हो रहे हैं। फायरिंग होना आम बात हो गई है।
जिले के मेघपुर-पांथरोली गांव के शराब ठेके पर दो वाहनों में सवार होकर आए लोगों ने दो जनवरी की रात को सेल्समैन अरविंद कुमार (28)के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि दूसरा सेल्समैन मृतक का भाई अश्वनी गंभीर रूप से घायल हो गया। अरविंद को 31 दिसम्बर को आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। इसकी थाने में शिकायत भी दी थी, लेकिन बुहाना पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।
पचेरी थानाधिकारी बनवारीलाल यादव ने बताया कि पांथरोली निवासी अश्वनी अहीर ने रिपोर्ट दी है कि दो जनवरी 2021 की रात वह व उसका भाई अरविंद कुमार शराब का ठेका बंद करके घर चले गए थे। ठेकेदार विक्रम का ड्राइवर बंटी ठेके का कैश पर्चा लेने के लिए आया। तब उन्होंने कहा कि कैश पर्चा ठेके पर ही रह गया। उसके बाद हम तीनों कैश लेने के लिए वापस शराब ठेके के पास पहुंचे तो तभी कुहाड़वास निवासी मोनू, सोहली निवासी सोनू, भिर्र निवासी वीरेन्द्र उर्फ बिन्द्र, पांथरोली निवासी रणजीत, विनोद उर्फ डोन, राजवीर शर्मा व 6-7 अन्य युवकों ने पहले तो लकड़ी के डंडो तथा लोहे की राड़ो से उनकी कार को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद उसके भाई अरविंन्द की गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट में बताया है कि 31 दिसम्बर 2021 की रात्रि रणजीत यादव ने सोनू सोहली को कॉंफ्रेंस में लेकर बिजेन्द्र योगी निवासी सांतौर के फोन से बात करके उसके भाई अरविंद को जान से मारने की धमकी दी थी। दो दिन पहले सोहली निवासी सोनू ने उसे भी कहा था कि शराब ठेका बंद कर दो। जो भी यह शराब ठेका चलाएगा। उसे हम जान से मार देंगे। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
#murder in pantharoli
बुहाना पुलिस पर लगे गंभीर आरोप


शराब ठेकेदार रविन्द्र उर्फ धोलू ने आरोप लगाया कि आरोपी वीरेन्द्र, संजय व मोनू सहित अन्य आरोपी मेघपुर-पांथरोली का शराब ठेका नहीं चलाने देते। जिसको लेकर विवाद चल रहा था। 23 दिसम्बर को वह शराब ठेके पर जा रहा था तो भिर्र गांव में उसके साथ वीरेन्द्र, संजय व अन्य ने मारपीट की तथा गाड़ी छीन ली थी। सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने समझाइश कर भेज दिया था। इसके बाद उसने बुहाना थाने में रिपोर्ट दी थी। लेेकिन आरोपी उसी दिन शाम करीब तीन बजे उसके जयसिंहपुरा फार्म हाउस पर 10-15 लोग गाडिय़ों में सवार होकर आए तथा फायरिंग कर दी थी। लेकिन पुलिस ने फिर भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। खुलेआम आरोपी उसे धमकी दे रहे थे। जिसकी सूचना वह बुहाना पुलिस को दे रहा था। लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की। अगर पुलिस ने समय पर आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करती तो यह घटना नहीं घटती।
#murder in pantharoli

23 दिसम्बर को भी मारपीट

अरविंद ने कर रखी थी बीए-मृतक अरविन्द अहीर ने बीए कर रखी थी। घर का खर्चा चलाने के लिए वह शराब ठेके पर सेल्समैन का कार्य करता था। उसका भाई अश्वनी भी शराब ठेके पर सेल्समैन का काम करता है। उसका भाई अश्वनी साथ-साथ कम्पीटिशन की तैयारियां भी कर रहा है। पिता घनश्याम अहीर खेती-बाड़ी करते है।

पुलिस का जवाब

-सिर में गोली लगने से अरविन्द अहीर की मौत हो गई, जबकि उसके भाई अश्वनी के भी सिर में चोट आई है। वहीं मृतक अरविन्द के खिलाफ भी थाने में चार-पांच मामले दर्ज हैं। आरोपियों को पकडऩे के लिस पुलिस टीमें रवाना कर दी गई है। शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है।
– मुकेश चौधरी, डीएसपी बुहाना

Home / Jhunjhunu / पहले धमकी दी तू नहीं बचेगा, दो दिन बाद कर दी एक भाई की हत्या, दूसरे को किया घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो