scriptझुंझुनूं में झमाझम बारिश | rain in Jhunjhunun | Patrika News
झुंझुनू

झुंझुनूं में झमाझम बारिश

jhunjhunu news: झुंझुनूं. मानसून के सक्रिय होने के बावजूद बरसात नहीं होने से हताश जिले के लोगों को गुरुवार को खुशी मिली। बुधवार रात को शुरू हुई अच्छी बरसात का सिलसिला गुरुवार को जारी रहा। जिससे हर किसी के चेहरे पर खुशियां नजर आई। कभी तेज, कभी हल्की तो कभी रिमझिम बरसात के दौर जारी है।

झुंझुनूJul 25, 2019 / 02:19 pm

gunjan shekhawat

jhunjhunu

rain in Jhunjhunun

झुंझुनूं. मानसून के सक्रिय होने के बावजूद बरसात नहीं होने से हताश जिले के लोगों को गुरुवार को खुशी मिली। बुधवार रात को शुरू हुई अच्छी बरसात का सिलसिला गुरुवार को जारी रहा। जिससे हर किसी के चेहरे पर खुशियां नजर आई। कभी तेज, कभी हल्की तो कभी रिमझिम बरसात के दौर जारी है। एक तरफ जहां बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली। सबसे ज्यादा बरसात उदयपुरवाटी, चिड़ावा व बुहाना क्षेत्र में हुई। जिसके चलते मुख्य सड़कों, घरों में और दफ्तरों में पानी भर गया। सड़कें भी पानी से लबालब हो गई। इसके अलावा झुंझुनूं, नवलगढ़, खेतड़ी, सूरजगढ, सुलताना, मलसीसर में अच्छी बरसात हुई। यहां पर बरसात दौर रूक-रूककर जारी रहा। रातभर से बरसात होने के चलते अल सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को जरूर परेशानी हुई। वहीं, सिंघाना, सुलताना व पिलानी क्षेत्र में मकानों के छज्जे व दीवारें गिर गई। जिसके चलते प्रशासन ने लेागों को यहां से निकालकर सुरिक्षत स्थान पर भेजा। बारिश से मौसम सुहावना हो गया।
कहां कितनी बरसात
तहसील एमएम
उदयपुरवाटी 151
बुहाना 108
चिड़ावा 100
नवलगढ़ 79
खेतड़ी 76
सूरजगढ़ 71
झुंझुनंू 51
मलसीसर 44

फसली ऋण के लिए 25 रुपए में होगा पंजीयन
झुंझुनूं. राजस्थान फसली ऋण ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण योजना 2019 के अन्तर्गत किसानों का ऑनलाइन पंजीयन, अल्पकालीन फसली ऋण साख सीमा स्वीकृति एवं ऋण वितरण की कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए किसानों को सहकारी समिति अथवा बैंक बीसी इ-मित्र पर जाकर अपना पंजीयन करवाना होगा। पंजीयन के लिए 25 रुपए का शुल्क निर्धारित किया गया है। प्रबंध निदेशक भंवर सिंह बाजिया ने बताया कि पंजीयन के लिए किसानों को जमाबंदी की प्रति, आधार नम्बर व सहकारी बैंक का बचत खाता नम्बर उपलब्ध करवाना होगा तथा पंजीयन के लिए निर्धारित प्रारूप में सूचना जिसमें बोई जाने वाली फसलों, नोमिनी का विवरण प्रस्तुत करना होगी। आवेदन पत्र संबंधित ग्राम सेवा सहकारी समिति अथवा बैंक की शाखा में निशुल्क उपलब्ध है।

Home / Jhunjhunu / झुंझुनूं में झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो