scriptदेखें वीडियो…खेतड़ी में शुरू हुई लेपर्ड सफारी | Watch video... Leopard Safari started in Khetri | Patrika News
झुंझुनू

देखें वीडियो…खेतड़ी में शुरू हुई लेपर्ड सफारी

झुंझुनूं के बीड़ के बाद अब खेतड़ी के बांसियाल में भी जंगल सफारी शुरू की गई है। बांसियाल में बड़ी संख्या में तेन्दुए है। इन्हें देखने के लिए अब पर्यटक जंगल सफारी का मजा ले सकेंगे।

झुंझुनूJun 05, 2023 / 05:14 pm

युगलेश कुमार शर्मा

देखें वीडियो...खेतड़ी में शुरू हुई लेपर्ड सफारी

देखें वीडियो…खेतड़ी में शुरू हुई लेपर्ड सफारी


झुंझुनूं के बीड़ के बाद अब खेतड़ी के बांसियाल में भी जंगल सफारी शुरू की गई है। बांसियाल में बड़ी संख्या में तेन्दुए है। इन्हें देखने के लिए अब पर्यटक जंगल सफारी का मजा ले सकेंगे। यहां लेपर्ड सफारी की शुरूआत वन मंत्री हेमाराम चौधरी तथा उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने जयपुर से वर्चुअल की। वहीं सीएम सलाहकार व खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह ने बांशियाल में फीता काटकर इसका शुभारंभ किया।
बाद में सभी अतिथियों ने बांसियाल में सफारी का लुत्फ भी उठाया। इस मौके पर डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि खेतड़ी का इतिहास और उसकी विरासत पूरे विश्व में अलग पहचान रखती है। लेकिन अब वन विभाग और पर्यटन विभाग के संयुक्त प्रयासों से जंगल सफारी शुरू की गई है। जिससे खेतड़ी में पर्यटकों की संख्या का इजाफा होगा। साथ ही यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि वन विभाग के अधिकारी बांसियाल क्षेत्र में अन्य वन्य जीव लाने का भी प्रयास कर रहे हैं। ताकि पूरे प्रदेश में खेतड़ी बांसियाल की अलग पहचान बने।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lizuq

Home / Jhunjhunu / देखें वीडियो…खेतड़ी में शुरू हुई लेपर्ड सफारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो