scriptजींद की कालोनी में मिला डेंगू का लारवा, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग | dengu larva found in jind, alert in jind due to dengu | Patrika News
जींद

जींद की कालोनी में मिला डेंगू का लारवा, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

विभाग ने टीम ने अपनी देख-रेख में करवाया नष्ट…
 

जींदMay 30, 2019 / 09:01 pm

Prateek

larwa

larwa

(जींद): गर्मी शुरू होते बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। वीरवार को स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीमों ने शहर की नेताजी कालोनी, रतन कालोनी, लोको कालोनी, दुर्गा कालोनी, भटनागर कालोनी, पुरानी अनाज मंडी, कौशिक नगर और कुम्हारान मौहल्ला में घर-घर जाकर मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, उल्टी-दस्त और डायरिया रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाया। अभियान के तहत रतन कालोनी में डेंगू का लारवा मिला, जिसे स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी देखरेख में नष्ट करवाया। स्वास्थ्यकर्मियों ने लेागों के घरों में रखे कूलरों और पानी की टंकियों की जांच की। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने पीने के पानी के सैंपल भी लिए।

 

ओआरएस के पैकेट भी वितरित किए

जागरूकता अभियान के दौरान पानी को साफ करने के लिए क्लोरीन और जिंक की गोलियां तथा ओआरएस के पैकेट भी वितरित किए। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियो ने बुखार से पीडि़त 26 मरीजों के खून के नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाए। स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा और रामुकमार जांगड़ा की अगुवाई में स्वास्थ्य कर्मियों की टीमों ने विशेषकर शहर की बाहरी बस्तियों में जाकर आम जनता को बीमारियों की रोकथाम के बारे में जानकारी से अवगत करवाया जहा साफ-सफाई का अभाव है। इस अवसर पर स्वास्थ्य कर्मी राजरानी, प्रदीप शर्मा, दिनेश, ओमप्रकाश, पवन कुमार, गुरनाम, अमरजीत, जगदीप, सीता देवी, रानी, नीलम, शीला, मुकेश, उर्मिला, राधा रानी, अंजू रानी, दर्शना, सविता, सोनिया आदि मौजूद थे।

Home / Jind / जींद की कालोनी में मिला डेंगू का लारवा, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो