scriptदेवीलाल की पगडी अजय सिंह चौटाला को पहनाने की चुनौती के साथ दुष्यंत चौटाला ने “जननायक जनता पार्टी” का किया आगाज | dushyant chautala announced new Jannayak Janata Party | Patrika News
जींद

देवीलाल की पगडी अजय सिंह चौटाला को पहनाने की चुनौती के साथ दुष्यंत चौटाला ने “जननायक जनता पार्टी” का किया आगाज

जननायक जनता पार्टी के गठन के साथ ही पार्टी का झंडा भी जारी कर दिया गया…

जींदDec 09, 2018 / 06:32 pm

Prateek

dushyant

dushyant

(जिंद): हरियाणा के जींद की धरती क्रांतिकारी आगाज के लिए पहचानी जाती है। वर्ष 1986 में चौधरी देवीलाल ने इसी धरती से कांग्रेस के विरोध में अभियान छेडा था और 1987 में हरियाणा में अपनी सरकार बना ली थी। इसी जींद में रविवार को विशाल रैली जुटाकर देवीलाल की चौथी पीढी के सांसद दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी के गठन का आगाज कर दिया। रैली को संबोधित करते हुए सासद दुष्यंत ने अपनी पूर्व पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल के नेताओं को चुनौती दी कि देवीलाल की पगडी चौधरी अजय सिंह को पहनाई जाएगी। इसके साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर अपनी सरकार के गठन के लिए लुभावने चुनावी वायदे भी घोषित किए।

 

जननायक जनता पार्टी के गठन के साथ ही पार्टी का झंडा भी जारी कर दिया गया। पीले और हरे रंग के झंडे के बीच चौधरी देवीलाल का चित्र लगाया गया है। पार्टी के झंडे का विमोचन सांसद दुष्यंत की मां डबवाली से विधायक श्रीमती नैना चौटाला ने किया। रैली में दुष्यंत चौटाला से पहले इनेलो छोडकर नई पार्टी के साथ आए कई वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित किया और दुष्यंत को मुख्यमंत्री पद तक पहुंचाने के लिए अपना समर्थन जताया।

 

सांसद दुष्यंत चौटाला ने अपने संबोधन में कहा कि चौधरी देवीलाल की पगडी चौधरी अजय सिंह चौटाला के सिर पर लानी है। इस तरह उन्होंने साफ किया कि वे उन्हें और पिता अजय सिंह चौटाला के अलावा छोटे भाई दिगिवजय सिंह चौटाला को अनुशासनहीनता के आरोप में इंडियन नेशनल लोकदल से निकालने वाले अपने दादा ओमप्रकाश चौटाला और चाचा चौधरी अभय सिंह चौटाला को चुनौती दे रहे है। उन्होंने कहा कि इस रैली के मंच पर कहीं ओमप्रकाश चौटाला का फोटो नहीं है। उनका फोटो लगाया जा सकता है बशर्ते वे इंडियन नेशनल लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दें।

 

रैली के पोस्टरों,स्वागत द्वारों और होर्डिँगों पर सांसद दुष्यंत चौटाला,छोटे भाई दिगिवजय सिंह,पिता अजय सिंह और पितामह चौधरी देवीलाल के ही फोटो लगाए गए थे। जींद के पांडु पिंडारा मैदान पर आयोजित रैली ने विशाल आकार ले लिया था और इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा पिछले सात अकटूबर को गोहाना में आयोजित रैली से संख्या में कहीं कम नहीं थी।

 

दुष्यंत चौटाला ने किए लुभावने वादें

सांसद दुष्यंत ने अपने संबोधन में साफ किया कि वे हरियाणा में आगामी चुनाव में ही नई पार्टी को सत्ता में लाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते है। उन्होंने अपने चुनावी वायदे भी घोषित किए। इनमें बुजुर्ग पेंशन महिलाओं को 55 वर्ष और पुरूषों को 58 वर्ष पूरे करने पर देने,राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करने,किसानों के सहकारी कर्ज माफ करने और टयूबवैल कनेक्शन देने,बेरोजगार युवाओं को 75 फीसदी रोजगार देने,व्यापारियों को राहत देने के लिए ई-वे बिल समाप्त करने,शिक्षक पात्रता परीक्षा एच-टेट समाप्त करने,पानी के कारण फैली बीमारियों की रोकथाम के लिए हर पंचायत क्षेत्र में आरओ का स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने,प्राइवेट स्कूल और सरकारी स्कूल की फीस बराबर करने जैसे लोकलुभावन ऐलान किए। उन्होंने रैली में जमा हुए कई हजार लोगों का आहवान भी किया कि वे जननायक जनता पार्टी को सत्ता में लाने के लिए काम करें ताकि हरियाणा की दशा और दिशा बदली जा सके।

Home / Jind / देवीलाल की पगडी अजय सिंह चौटाला को पहनाने की चुनौती के साथ दुष्यंत चौटाला ने “जननायक जनता पार्टी” का किया आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो