scriptलोकसभा के नतीजों से पहले विधानसभा चुनाव की तैयारी में हरियाणा सरकार, इस दिन बुलाई दो बड़ी बैठकें | haryana BJP government started preparation for assembly election | Patrika News
जींद

लोकसभा के नतीजों से पहले विधानसभा चुनाव की तैयारी में हरियाणा सरकार, इस दिन बुलाई दो बड़ी बैठकें

लोकसभा प्रत्याशियों और संगठन के लोगों से पूछे जाएंगे सियासी हालात
 

जींदMay 16, 2019 / 02:15 pm

Prateek

cm file photo

cm file photo

(चंडीगढ़,जींद): हरियाणा में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले सत्तारूढ़ भाजपा विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में हुए मतदान के बाद माहौल को समझने के लिए संगठन और सरकार के लोगों की दो बड़ी बैठकें बुलाई है।


पहली बैठक 20 मई को रोहतक में होगी, जिसमें सभी लोकसभा प्रत्याशी, चुनाव प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक और विधानसभा चुनाव प्रभारी फीडबैक देंगे। इसके ठीक अगले दिन यानी 21 मई को चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें सभी मंत्रियों व विधायकों को अनिवार्य रूप से हाजिर रहने को कहा गया है। भाजपा प्रभारी डा. अनिल जैन और मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन दोनों बैठकों में मौजूद रहेंगे। भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र और सह प्रभारी विश्वास सारंग के भी इन बैठकों में शामिल होने की संभावना है।


बुधवार को हुई मंत्री समूह की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी मंत्रियों से लोकसभा चुनाव के संभावित नतीजों पर फीडबैक लिया। साथ ही चुनाव आचार संहिता के बाद विकास कार्यों को गति देने का निर्णय लिया गया। देश भर में लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आ रहे हैं। हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए छठे चरण में 12 मई को मतदान हो चुका है। सोनीपत और रोहतक समेत भाजपा सभी सीटों पर जीत का दावा कर रही, लेकिन फील्ड में वास्तविक हकीकत जानने के लिए भाजपा ने संगठन के लोगों को बुलाकर बातचीत करने का निर्णय लिया है।

दरअसल, हरियाणा में इसी साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हैं। भाजपा के विधानसभा में 47 विधायक हैं। तीन इनेलो और एक आजाद विधायक भाजपा में शामिल हो चुके। चुनाव नतीजों से पहले भाजपा मंत्रियों, विधायकों और संगठन के लोगों से फीडबैक हासिल करने के बाद विधानसभा चुनाव की रणनीति को अभी से धरातल पर अंजाम देना चाहती है।

चंडीगढ़ में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणाओं की प्रगति, भविष्य की योजनाओं तथा लंबित परियोजनाओं को गति देने पर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंत्री समूह की बैठक में 20 व 21 मई की बैठकें बुलाने का निर्णय लिया गया है। बैठक में चुनाव नतीजों पर विचार विमर्श हुआ, लेकिन संगठन और सरकार दोनों किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले कार्यकर्ताओं की राय भी लेना चाहते हैं।

Home / Jind / लोकसभा के नतीजों से पहले विधानसभा चुनाव की तैयारी में हरियाणा सरकार, इस दिन बुलाई दो बड़ी बैठकें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो