scriptडीसी ने उपमंडल कार्यालय का किया निरीक्षण,सभी विभागों के बाहर नेम प्लेट लगाने के निर्देश दिए | Jind DC inspected the sub division office | Patrika News
जींद

डीसी ने उपमंडल कार्यालय का किया निरीक्षण,सभी विभागों के बाहर नेम प्लेट लगाने के निर्देश दिए

परिसर के मेन गेट के पास ही अब हेल्पडेस्क होगा…
 

जींदMar 22, 2019 / 08:32 pm

Prateek

dc

dc

(जींद): डीसी जींद डॉ. आदित्य दहिया ने उचाना उपमंडल कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां पर उपमंडल परिसर में सभी कमरों में जाकर निरीक्षण किया। कौन सा कमरा किस विभाग का है इसको लेकर जानकारी भी एसडीएम प्रद्युमन से ली। डीसी ने कहा कि सभी कमरों के बाहर जिस विभाग का कार्यालय हो उसकी नेम प्लेट होनी चाहिए। इसको लेकर वो जींद से 50 प्लेट भेज देंगे जिन पर नाम लिख कर विभागों के कमरों के बाहर लगाया जाए ताकि लोगों को पता लगे कि किसी कमरे में कौन सा कार्यालय चल रहा है।


ई-दिशा केंद्र में डीसी ने पहुंच कर हर डेस्क के बारे में जानकारी ली कि कौन सी डेस्क किसकी है। कर्मचारियों के निर्देश दिए कि कार्य के लिए आने वाले लोगों के काम समय पर करें ताकि किसी को किसी तरह की परेशानी न हो। कूपन नंबर मिलने के बाद डिस्पले को लेकर भी जानकारी ली ताकि कूपन कटने वाले व्यक्ति को पता लग सकेंं कि उनका नंबर किस समय आएगा। तहसीलदार के कार्यालय में पटवारियों की बैठक लेते हुए लोगों को कामों को लेकर चक्कर न कटवाने के निर्देश दिए।


डॉ. आदित्य दहिया ने परिसर के मेन गेट के पास हेल्प डेस्क बनाई जाए ताकि यहां आने वाले लोगों को अगर किसी तरह की परेशानी हो तो वो वहां से दूर हो सकें। कार्यालय में आने वाले लोगों को कई बार पता नहीं होता कि कौन से विभाग का कार्यालय कहा है ऐसे में हेल्प डेस्क से वो जानकारी ले सकते है। अधिकारियों, कर्मचारियों की बैठक के लिए यहां पर कोई मीटिंग हॉल नहीं है। यहां पर बड़ा मीटिंग हॉल का निर्माण भी जल्द करवाए ताकि मीटिंग हॉल में समय-समय पर मीटिंग हो सकें। यहां पर एसडीएम, तहसीलदार कोर्ट का निर्माण जल्द हो ताकि इन कोर्ट में केस की सुनवाई ये कर सकें। प्रथम फ्लोर पर डीसी ने बीडीपीओ कार्यालय में पहुंच कर ग्राम सचिवों की मीटिंग भी ली। ग्राम सचिवों को गांव संबंधित कामों को लेकर देरी न करने, ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

Home / Jind / डीसी ने उपमंडल कार्यालय का किया निरीक्षण,सभी विभागों के बाहर नेम प्लेट लगाने के निर्देश दिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो