scriptपुलिस ने हत्या कर लूट करने का मुख्य आरोपी किया गिरफ्तार | Main accused arrested | Patrika News
जींद

पुलिस ने हत्या कर लूट करने का मुख्य आरोपी किया गिरफ्तार

पटियाला चौक पर 26 दिसंबर को पोलट्री व्ययवसायी के मुनीम चंद्रपाल को गोली मार हत्या करके 22 लाख रूपये की लूट करने वाले मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जींदJan 01, 2018 / 10:05 pm

शंकर शर्मा

Main accused arrested

जींद। पटियाला चौक पर 26 दिसंबर को पोलट्री व्ययवसायी के मुनीम चंद्रपाल को गोली मार हत्या करके 22 लाख रूपये की लूट करने वाले मुख्य आरोपी शिवपुरी कालोनी जींद निवासी प्रदीप को देर सायं सीआइए टीम ने शुगर मिल के पास एक कार में काबू किया हैं। इतना ही नहीं इस घटना को अंजाम देने में प्रदीप के साथी मंजीत शिवपुरी कालोनी जींद निवासी की प्रेमिका पूजा को भी सेक्टर 11 जींद के एक मकान से गिरफ्तार किया हैं ।

पुलिस प्रदीप के साथी मंजीत व ड्राइवर कृष्ण को भी जल्द ही काबू कर लेगी। पुलिस सोमवार को दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि वारदात के समय लूटी गई 22 लाख रूपये की राशि, लूट के समय प्रयोग की गई कार, हथियार व अन्य सामान भी बरामद किया जा सके।


सोमवार दोपहर उपपुलिस अधीक्षक कप्तान सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि पुलिस को कंट्रोल से सूचना मिली की एक मारूती स्वीफट कार पटियाला चौक से नरवाना रोड़ की तरफ जा रही है और पूरी आशंका है कि इसमें हत्या व लूट की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी प्रदीप हैं । इस सूचना पर सीआइए टीम इंचार्ज सुरेन्द्र कुमार व अन्य ने तुरंत कार्रवाही करते हुए नरवाना रोड़ पर गाड़ी का पीछा किया और शुगरमिल के पास कार को काबू कर लिया ।

पूछताछ पर आरोपी ने अपना नाम प्रदीप जींद निवासी बताया और कबूल किया कि उसने मुनीम की हत्या व 22 लाख लूट की घटना को अपने साथियों मंजीत व अन्य के साथ मिलकर अंजाम दिया हैं । डीएसपी ने बताया कि आरोपी प्रदीप के खिलाफ जीद, हिसार व रोहतक में कुल 13 मुकदमें हत्या, डकैती, लूट व चोरी के दर्ज हैं । प्रदीप ने जींद में ही दो हत्याओं को अंजाम दिया हैं।


जींद के वाल्मीकि मोहला में प्रोपर्टी विवाद के मामले में 28 मार्च 2010 को कांता नामक महिला की हत्या कि थी। इस हत्या के मामले में आरोपी प्रदीप को बीस साल की सजा हुई हैं। लेकिन हाई कोर्ट से यह आरोपी जमानत पर बाहर आया हुआ था। आरोपी ने अपने साथी मंजीत व अन्य के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। डीएसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के तुरंत बाद आरोपी मंजीत सेक्टर 11 जींद में अपनी प्रेमिका पूजा के घर पहुंचा और वहां उसे दो लाख रूपये की राशि भी दी । महिला होने के नाते पूजा ने मंजीत के साथ बैठकर उसे असंध तक छोडऩे में भी मदद की। क्योंकि पूजा जींद सेक्टर 11 में किराये के मकान पर रह रही हैं और स्थाई निवासी असंध जिला करनाल की रहने वाली है

प्रदीप उर्फ मीता के खिलाफ हिसार, रोहतक व जींद में 13 मामले दर्ज
डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि आरोपी प्रदीप उर्फ मीता के खिलाफ जींद, हिसार व रोहतक में हत्या, लूट, डकैती व चोरी के मामले दर्ज हैं। 31 मार्च 2010 को सिटी थाना जींद में मुकदमा नंबर 231, 232, 233 में सेंध मारकर चोरी करने के तीन मामलें दर्ज हैं। इतना ही नहीं हिसार सिटी थाना में 14 अगस्त 2009 व 24 सितंबर 2009 को दो चोरी के मामलें दर्ज हुए । जींद सिटी थाना में 3 अगस्त 2009 व 28 मार्च 2010 को दो हत्याओं के मामलें दर्ज हैं।

इसी प्रकार जींद सिटी थाना में 17 दिसंबर 2009 को सेंध मारी, 15 दिसंबर 2009 व 2 मई 2010 को चोरी का मामला दर्ज हुआ। इसी प्रकार जिला रोहतक के सिविल लाइन थाना में 4 जनवरी व 14 जनवरी को चोरी के मामले दर्ज हुए । इसके अलावा एक मुदई के कहने पर दूसरे पक्ष में मामले को बराबर करने के लिए जींद में गोली चलाने का भी मामला दर्ज हैं ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो