जींद में शरारती तत्वों ने किया डॉ भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को खंडित

जींद में शरारती तत्वों ने किया डॉ भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को खंडित

Shankar Sharma | Publish: Feb, 03 2018 11:22:10 PM (IST) Jind, Haryana, India

जींद में रानी तालाब के पास लगे डॉ भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को किसी शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया है

जींद। जींद में रानी तालाब के पास लगे डॉ भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को किसी शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया है। जिससे समर्थकों में रोष पैदा हो गया है। रानी तालाब पर संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा से छेड़छाड़ किए जाने के विरोध में डा. भीमराव अम्बेडकर वेल्फेयर संघर्ष समिति तथा बसपा कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा।

कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन तथा पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और छेड़छाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना शुरु कर दिया। हालातों को भांपते हुए डीएसपी रामभज, शहर थाना प्रभारी जगबीर सिंह, तहसीलदार प्रवीन कुमार तथा नगर परिषद एमई डा. सुरेश चौहान मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई तथा मांगें पूरी करने का आश्वासन देकर धरना दे रहे लोगों को शांत किया।


डा. भीमराव अम्बेडकर वेल्फेयर संघर्ष समिति तथा बसपा कार्यकर्ताओं का शुक्रवार सुबह उस समय गुस्सा फूट पड़ जब उन्होंने रानी तालाब पर स्थापित की गई डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के चश्मे को टुटे हुए तथा चेहरे से छेड़छाड़ किए हुए देखा। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन तथा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी। वेल्फेयर संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष सुनील गहलावत, बसपा नेता सूमेर चाबरी ने कहा कि रात को शरारती तत्वों ने डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की है।

जो एक शर्मनाक घटना है, जिला प्रशासन व्यस्त इलाके में स्थापित की गई प्रतिमा की सुरक्षा में नाकाम रहा है। डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा से की गई छेड़छाड़ से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। घटना से गुस्साए लोग प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए। उन्होंने मांग की कि जिन लोगों ने प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की उन शरारती तत्वों का सुराग लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। बाबा साहेब अम्बेडकर की आदम कद अष्ट धातु की प्रतिमा को स्थापित किया जाए। जिसे दो वर्ष पहले नगर परिषद ने प्रस्ताव पारित कर स्थापित करने का निर्णय लिया था।

प्रतिमा की सुरक्षा के लिए चार सीसी टीवी कैमरे लगवाएं जाए। लोगों के बिफरने की सूचना पाकर डीएसपी रामभज, तहसीलदार प्रवीन कुमार, नगर परिषद के एमई डा. सुरेश चौहान मौके पर पहुंच गए। उन्होंने रोष जता रहे कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया की जिन लोगों ने प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

15 दिनों के अंदर प्रतिमा स्थापित कर दी जाएगी। प्रतिमा की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे। कार्यकर्ताओं ने चेताया की अगर उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वे सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। इस अवसर पर बसपा जिला प्रभारी वेदसिंह मुंडे, जगदीश, जोगेंद्र, देशराज सरोहा समेत कई लोगों ने अपने विचार रखे।


नजदीक लगा सीसी टीवी कैमरा, नहीं कैद होता साफ
रानी तालाब टी प्वायंट पर सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन द्वारा सीसी टीवी कैमरा लगवाया गया है। जिसके सामने ही पार्क में डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित की हुई है। प्रतिमा से छेड़छाड़ पर मचे बवाल को देखते हुए जब सीसी टीवी फूटेज को खंगाला गया तो उसमे डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा तक दिखाई देना तो दूर कुछ दूरी पर सड़क पर भी साफ दिखाई नहीं दे रहा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned