scriptसाल में दो बार बना दुल्हा, फुर्र हो गई दोनों दुल्हन | Twice a year the groom, haywire have went both bride | Patrika News
जींद

साल में दो बार बना दुल्हा, फुर्र हो गई दोनों दुल्हन

दूसरे राज्यों से लड़कियां लाकर यहां शादी रचाने वाले गिरोह ने गांव पिंडारा के एक युवक की सालभर में दो शादियां रचवाई।

जींदAug 30, 2018 / 11:09 pm

शंकर शर्मा

साल में दो बार बना दुल्हा, फुर्र हो गई दोनों दुल्हन

साल में दो बार बना दुल्हा, फुर्र हो गई दोनों दुल्हन

जींद। दूसरे राज्यों से लड़कियां लाकर यहां शादी रचाने वाले गिरोह ने गांव पिंडारा के एक युवक की सालभर में दो शादियां रचवाई। पहली पत्नी 43 दिन रही तो दूसरी पत्नी महज 27 दिन रही। दोनों शादियों के नाम पर लगभग सात लाख रुपये ऐंठ गए, जबकि अन्य खर्च हुए अलग से। बाद में परिवार की जग हंसाई हुई अलग से।

पुलिस को शिकायत दी तो कोई कार्रवाई नहीं हुई। आखिरकार अदालत का सहारा लिया गया, अदालत के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में यानत, फर्जी कागजातों का सहारा लेने, बिना तलाक लिए दूसरे शादी रचाने, दूसरों की इज्जत से खिलवाड़ करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। गांव पिंडारा निवासी हरिकृष्ण ने अदालत में याचिका दायर कर कहा कि वर्ष 2016 में उसका संपर्क शिवपुरी कालोनी निवासी सेवा देवी तथा उसके बेटे रवि कुमार से हुआ।

दोनों ने उसके बेटे अनिल की शादी करवाने का जिक्र किया। दोनों की बातों में आकर उसने हामी भर दी। 13 जुलाई 2016 को उसके बेटे रवि की शादी समराला चौंक लुधियाना निवासी मिनाक्षी उर्फ सोनिया से शिवपुरी कालोनी में करवा दी गई। उस दौरान लुधियाना निवासी देवेंद्र देवली ने खुद को मिनाक्षी की मां, शक्ति देवी ने मौसी तथा गुलशन ने भाई बताया। जिसकी एवज में अच्छी खासी रकम ऐंठ ली गई।

मिनाक्षी 33 दिन एक बार तथा दबाव के बाद दस दिन दूसरी बार रही और गहने लेकर फरार हो गई। ढुंढने के बाद भी मिनाक्षी का सुराग नहीं लगा। जब सेवा देवी पर दबाव डाला तो उसने उसके बेटे अनिल के लिए दूसरी दुल्हन लाने की बात कही। कुछ समय के बाद उसके बेटे अनिल की शादी पंजडेरा जगतपुरा जालंधर पंजाब निवासी संदीप कुमारी के साथ करवाई गई। उस दौरान भी सेवा देवी ने उससे अच्छी खासी रकम ऐंठ ली।

शादी लुधियाना में करवाई गई और रजिस्ट्रेशन भी करवाया गया। शादी के दौरान बिल्ला की पत्नी लक्ष्मी ने खुद को संदीप कुमारी की मां बताया, जबकि दर्शन की पत्नी नीलम ने मौसी बताया। संदीप कुमारी 27 दिन तक गांव पिंडारा में रही। जिसके बाद वह सेवा व लक्ष्मी रक्षा बंधन के लिए घर ले गई। जिसके बाद संदीप कुमारी वापस नहीं लौटी। पहली बार शादी के नाम पर ठगे जाने के चलते उनके हाथ संदीप कुमारी का आधार कार्ड हाथ लग गया। जिसके आधार पर उसके असली पते के बारे में पता चला।

काफी ल बे समय तक संदीप कुमारी के गांव पिंडारा न लौटने पर जब वे संदीप कुमारी के ठिकाने पर पहुंचे तो पता चला कि वह पहले से ही शादीशुदा है और बच्चों की मां भी है। संदीप कुमारी ने अनिल के पास गांव पिंडारा आने के लिए मना कर दिया और धमकी भी दी। दोनों शादियों के नाम पर उससे लगभग सात लाख रुपये ऐंठ लिए गए। जबकि इधर-उधर चक्कर लगाने में भी उनकी अच्छी खासी रकम खर्च हुई।

जब उसने बिचौलिए सेवा देवी से संपर्क साधा तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और मुकद्दमें में फंसाने की धमकी भी दी। जिसकी शिकायत पुलिस से की गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अदालत ने याचिका पर संज्ञान लेते हुए सिविल लाइन थाना पुलिस को कार्यवाही के आदेश दिए। जिस पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने गांव पिंडारा निवासी हरीकिशन की शिकायत पर शिवपुरी कालोनी निवासी सेवा देवी, उसके बेटे रवि कुमार, पहली पत्नी लुधियाना निवासी मिनाक्षी उर्फ सोनिया, उसकी मां देवेंद्र देवली, मौसी शक्ति देवी, भाई गुलशन, दूसरी पत्नी संदीप कुमारी, उसकी मां लक्ष्मी देवी, मौसी नीलम के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में यानत, फर्जी कागजातों का सहारा लेने, बिना तलाक लिए दूसरे शादी रचाने, दूसरों की इज्जत से खिलवाड़ करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। सिविल लाइन थाना प्रभारी विरेंद्र खर्ब ने बताया कि अदालत के आदेश पर नौ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Home / Jind / साल में दो बार बना दुल्हा, फुर्र हो गई दोनों दुल्हन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो