97 दिन बाद जोधपुर में 0 डेथ

 

 

बुधवार को 32 नए रोगी मिले और 169 हुए डिस्चार्ज

By: Abhishek Bissa

Published: 09 Jun 2021, 10:47 PM IST

जोधपुर. जोधपुर में 97 दिन बाद कोरोना संक्रमण ने कृपा दिखाई। बुधवार को 32 नए रोगी मिले और 169 को डिस्चार्ज किया गया। जबकि एक भी रोगी की मौत एमजीएच, एमडीएम व एम्स हॉस्पिटल में नहीं हुई। जोधपुर में इससे पहले गत 3 मार्च को अंतिम बार 0 मौत हुई थी। उस दिन 19 जने पॉजिटिव और 11 रोगी डिस्चार्ज किए गए थे। इस तरह के आंकड़े देख प्रशासन ने भी राहत की सांस ली।
सरकारी रिपोर्ट अनुसार शहर परकोटा, मधुबन व बीजेएस में 1-1, महामंदिर, रेजिडेंसी व मसूरिया जोन में 2-2 संक्रमित मिले। शास्त्रीनगर जोन से 5 संक्रमित सामने आए। देहात में मंडोर बनाड़ से 2, सालावास लूणी से 1, बिलाड़ा व भोपालगढ़ और बालेसर से 3-3 और शेरगढ़ से अकेले 6 संक्रमित सामने आए। उल्लेखनीय हैं कि बीते 9 दिनों में जोधपुर में 497 रोगी पॉजिटिव आए और 20 मौत हुई हैं। इस साल अब तक 71523 जने संक्रमित, 66288 डिस्चार्ज और 1191 मौतें हुई हैं।

मंडोर जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन के दौरान हंगामा

शिवराम नत्थू जी टाक राजकीय जिला चिकित्सालय में बुधवार सुबह वैक्सीनेशन नहीं होने के कारण युवाओं ने आक्रोश जताया। कई जनों के नंबर आने के बाद उन्हें वैक्सीन नहीं मिली। मौके पर पुलिस ने आकर मामला संभाला।
युवा कांग्रेस के पूर्व जिला सचिव लक्ष्मण सिंह सोलंकी ने वैक्सीनेशन डोज के इंचार्ज डॉ राकेश चौधरी से पूरी जानकारी लेकर अस्पताल में 18 प्लस युवाओं के लिए वैक्सीनेशन सुविधा उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। साढ़े ग्यारह बजे यहां वैक्सीन उपलब्ध हो पाई। बाद में युवाओं को वैक्सीन के लिए टोकन दिए गए।

कई जगह बिगड़ी सोशल डिस्टेंसिंग
टीकाकरण के दौरान जोधपुर में कई जगहों पर बड़ी संख्या में लोग वैक्सीनेशन कराने पहुंचे। एमजीएच में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई।

Abhishek Bissa Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned