script50 लोग बीमार : क्लोरीन टेस्ट में पानी पास, अब लैब रिपोर्ट का इंतजार | 100 people sickness : cloreen test of water is good | Patrika News
जोधपुर

50 लोग बीमार : क्लोरीन टेस्ट में पानी पास, अब लैब रिपोर्ट का इंतजार

पानी दूषित है या नहीं, 48 घंटे बाद आएगी रिपोर्ट
पीएचईडी व स्वास्थ्य विभाग ने भरे साथ-साथ सैंपल
 

जोधपुरMay 20, 2019 / 10:01 pm

Avinash Kewaliya

Jodhpur,jodhpur news rajasthan news,rajasthan health department,

50 लोग बीमार : क्लोरीन टेस्ट में पानी पास, अब लैब रिपोर्ट का इंतजार

जोधपुर. गंगलाव तालाब स्थित दमामी हनुमान चौक क्षेत्र में लोगों के बीमार पडऩे के बाद लिए गए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लिए गए पानी के नमूनों की जांच रिपोर्ट 48 घंटे बाद बुधवार को आने की उम्मीद है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि पानी दूषित था या नहीं। पानी के नमूनों की जांच मंडोर सैटेलाइट अस्पताल की लैब में की जा रही है।
सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने गत तीन दिन में गंगलाव, हनुमान चौक और छीपा घाटी क्षेत्र से करीब 12 नमूने लिए थे। इस बीच, जलदाय विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को पेयजल आपूर्ति होने के बाद एक बार फित पानी के नमूने लिए। जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता मनोज भवण ने बताया कि मौके पर किए गए क्लोरीन टेस्ट में कोई बैक्टिरिया नहीं पाया गया। मौके से लिए गए नमूनों की पीएचईडी और स्वास्थ्य विभाग की लैब में जांच की जाएगी। गौरतलब है कि यहां तीन पहले कई लोगों को पेट दर्द की शिकायत हो गई थी। क्षेत्रवासियों का कहना है कि क्षेत्र में दूषित पानी की आपूर्ति हुई थी।

Home / Jodhpur / 50 लोग बीमार : क्लोरीन टेस्ट में पानी पास, अब लैब रिपोर्ट का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो