अफीम के 102 पौधे जब्त, आरोपी थाने की खिड़की से फरार

- पुलिस स्टेशन ओसियां
- अनुसंधान कक्ष की खिड़की में सरियों के बीच से निकल दीवार फांदकर निकला

By: Vikas Choudhary

Published: 02 Mar 2021, 01:03 AM IST

जोधपुर.
जिले की ओसियां थाना पुलिस ने भलासरिया गांव में खेत से अफीम के 102 जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, लेकिन आरोपी थाने में अनुसंधान कक्ष की खिड़की होकर बाहर निकला और दीवार फांद भाग गया। आरोपी का सुराग नहीं लग पाया है।

वृत्ताधिकारी (ओसियां) दिनेश मीणा ने बताया कि भलासरिया गांव में अफीम की खेती होने की सूचना पर थानाधिकारी बाबूराम डेलू के नेतृत्व में पुलिस ने खेत में रविवार को दबिश दी, जहां खेत में चोरी-छुपे अफीम के पौधे खड़े थे। मौके से अफीम के 102 जब्त किए गए। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर भलासरिया गांव निवासी भगवानसिंह (29) पुत्र जोगसिंह को गिरफ्तार किया। उसे थाने लाकर अनुसंधान कक्ष में पूछताछ शुरू की गई।
इस बीच, वर्दी बदलने के लिए एएसआइ थाने के दूसरे कमरे में गया। उसने अनुसंधान कक्ष का दरवाजा बाहर से बंद कर आरोपी को अंदर बंद कर दिया। सर्दी की वजह से कमरे की खिड़की में कूलर नहीं था। सरिए दूर-दूर लगाए गए थे। इसका फायदा उठाकर भगवानसिंह खिड़की के सरियों के बीच से होकर कमरे से बाहर निकल गया। वह दीवार फांदकर थाने से भाग निकला।

एएसआइ के कमरे में पहुंचने पर आरोपी को गायब पाया तो हड़कम्प मच गया। पुलिसकर्मियों ने तलाश शुरू की, लेकिन भगवानसिंह का सुराग नहीं लग पाया। पुलिस ने उसके खिलाफ थाने से फरार होने का एक अन्य एफआइआर भी दर्ज की गई।
सरियों के बीच छह से साढ़े फुट का अंतर पुलिस का कहना है कि खिड़की में कूलर रखा जाता है। जिसके चलते उसमें जालियां नहीं होकर सरिए लगाए गए हैं। इनके बीच छह से साढ़े फुट की दूरी है। जिसके बीच से होकर आरोपी भाग गया था। पुलिस ने एक सिपाही को सरियों के बीच से निकाला तो वह भी बाहर निकल गया।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned