script13 साल से चल रही यूरिया घोटाले की जांच, सीएम गहलोत के भाई के घर अचानक पहुंची ईडी की टीम | 13-year-old urea scam, ED team raid at CM brothres house | Patrika News
जोधपुर

13 साल से चल रही यूरिया घोटाले की जांच, सीएम गहलोत के भाई के घर अचानक पहुंची ईडी की टीम

– मुख्यमंत्री के भाई के घर व दुकान पर ईडी के छापे- यूरिया घोटाले के मामले में भूमिका की हो रही है जांच
 

जोधपुरJul 22, 2020 / 01:07 pm

Avinash Kewaliya

13 साल से चल रही यूरिया घोटाले की जांच, सीएम गहलोत के भाई के घर अचानक पहुंची ईडी की टीम

13 साल से चल रही यूरिया घोटाले की जांच, सीएम गहलोत के भाई के घर अचानक पहुंची ईडी की टीम

जोधपुर.
राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के निवास पर प्रवर्तन निदेशालय के छापे पड़े हैं। वर्षों पुराने यूरिया घोटाले के मामले में संदिग्ध भूमिका के चलते प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को मुख्यमंत्री के भाई के मंडोर स्थित मकान और पावटा चौराहा स्थित खाद बीज की दुकान में दबिश देकर जांच शुरू की। हथियारबंद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों जगहों पर जांच चल रही है।
सूत्रों के अनुसार वर्ष 2007 में यूरिया घोटाले की ईडी में जांच चल रही है, मुख्यमंत्री के भाई अग्रसेन गहलोत का खाद बीज का कारोबार है। ऐसे में उनकी संदिग्ध भूमिका सामने आने के बाद ईडी की जयपुर टीम बुधवार सुबह पावटा चौराहा स्थित मै. अनुपम कृषि नामक दुकान व कार्यालय औप. मंडोर स्थित भाई के मकान पर एक साथ दबिश दी
दोनों ही जगहों पर ईडी के अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।
एसओजी का जवाब ईडी
इस कार्रवाई को सियासी उठापटक से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। सीएम गहलोत पहले ही केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं। ऐसे में अब सीएम के नजदीकियों पर कार्रवाई पहले भी हुई। पहले इनकम टैक्स की कार्रवाई जयपुर में हुई और अब उनके परिवारजनों पर ईडी की कार्रवाई से हालही में उपजे सियासी हालात की प्रतिक्रिया माना जा रहा है। क्योंकि राज्य सरकार की ओर से केन्द्रीय मंत्री को एसओजी के नोटिस गए हैं।

लगातार दूसरे दिन कार्रवाई
ईडी की लगातार दूसरे दिन कार्रवाई हुई है। इससे पहले जोधपुर नेशनल यूनिवर्सिटी के कमल मेहता की प्रोपर्टी भी अटेच की गई थी। अब सीएम के भाई के प्रतिष्ठानों की पूरे शहर में चर्चा रही।
ईडी के अधिकारी फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है

Home / Jodhpur / 13 साल से चल रही यूरिया घोटाले की जांच, सीएम गहलोत के भाई के घर अचानक पहुंची ईडी की टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो