scriptआकस्मिक निरीक्षण में बूथ पर नहीं मिले 39 बीएलओ | 39 BLOs not found at booth in accidental inspection | Patrika News
जोधपुर

आकस्मिक निरीक्षण में बूथ पर नहीं मिले 39 बीएलओ

मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम
16 के खिलाफ होगी निलम्बन की कार्यवाही

जोधपुरJan 13, 2019 / 10:09 pm

Ranveer

39 BLOs not found at booth in accidental inspection

आकस्मिक निरीक्षण में बूथ पर नहीं मिले 39 बीएलओ

जोधपुर.

लोकसभा चुनाव से पूर्व मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को जिले में ढाई हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और संशोधन के लिए शिविर आयोजित किए। शिविर के पहले दिन संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर और रिटर्निंग अधिकारियों ने आकस्मिक निरीक्षण किया तो 39 बीएलओ मतदान केंद्र पर नहीं मिले। रिटर्निंग अधिकारी ने इनमें से 16 बीएलओ के खिलाफ निलम्बन की कार्यवाही की अनुशंसा की, जबकि अन्य को कारण बताओ नोटिस भेजे गए।
शिविर के दौरान संभागीय आयुक्त ललितकुमार गुप्ता, जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, सूरसागर, शहर व सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्रों के रिर्टर्निंग अधिकारियों व अन्य ने मतदान केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान सूरसागर विधानसभा क्षेत्र में 10 बीएलओ अनुपस्थित मिले, 16 कार्मिक नियुक्ति के बाद ज्वाइन नहीं किया, शहर में 5 , लूणी में 3, सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में 2 बीएलओ अनुपस्थित मिले। सूरसागर विधानसभा क्षेत्र में 16 बीएलओ के सोमवार को कार्यालय में उपस्थित नहीं होने पर रिर्टर्निंग अधिकारी ने जिला कलक्टर से उनके खिलाफ निलम्बन की कार्यवाही के लिए अनुंशसा की। इसके अलावा अन्य 20 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए। इन्हें 3 दिन में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करना होगा।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी छगनलाल गोयल ने बताया कि शनिवार को जिले की 10 विधानसभा क्षेत्रों में 2550 मतदान केंद्रों पर शिविर आयोजित किए गए। जो लोग इन शिविर से वंचित रहे गए है, वे आगामी 19 व 20 जनवरी को आयोजित शिविर में भाग ले सकते हैं।

Home / Jodhpur / आकस्मिक निरीक्षण में बूथ पर नहीं मिले 39 बीएलओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो