scriptजोधपुर में सामने आए 7 नए संक्रमित मरीज, ईरान से आए 6 भारतीयों में भी कोरोना की पुष्टि | 7 new corona positive patients recovered in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर में सामने आए 7 नए संक्रमित मरीज, ईरान से आए 6 भारतीयों में भी कोरोना की पुष्टि

शहर में कोरोना का कहर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जहां गुरुवार रात को एक बुजुर्ग की मृत्यु के बाद संक्रमण की बात सामने आई है। वहीं शुक्रवार को 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने से प्रशासन के लिए चुनौती खड़ी कर दी है।

जोधपुरApr 10, 2020 / 12:06 pm

Harshwardhan bhati

7 new corona positive patients recovered in jodhpur

जोधपुर में सामने आए 7 नए संक्रमित मरीज, ईरान से आए 6 भारतीयों में भी कोरोना की पुष्टि

जोधपुर. शहर में कोरोना का कहर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जहां गुरुवार रात को एक बुजुर्ग की मृत्यु के बाद संक्रमण की बात सामने आई है। वहीं शुक्रवार को 7 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने से प्रशासन के लिए चुनौती खड़ी कर दी है। जानकारी के अनुसार कल रैंडम सैंपलिंग करने गई चिकित्सा की टीम ने नागौरी गेट क्षेत्र में परवीना बानो नाम की एक महिला पॉजीटिव पाई गई थी। कम्यूनिटी स्पै्रड के इस मामले में आज इस महिला के संर्पक वाले लोग हैं जो संक्रमित पाए गए हैं। जिन्हें आइसोलेशन के लिए भेजा गया है। वहीं कल उदयमंदिर क्षेत्र के एक संदिग्ध व्यक्ति की मृत्यु के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
जैसलमेर और जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस सेंटर में ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए गए भारतीयों में से गुरुवार को 6 और लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। इसमें से चार जैसलमेर और दो जोधपुर कैंप के हैं। अब तक जोधपुर और जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन स्थित क्वारेंटाइन कैंप के 42 भारतीयों में कोरोना मिला है। इसमें से 21 जने जोधपुर स्थित कैंप और 21 जैसलमेर स्थित कैंप के है। सभी रोगी एम्स जोधपुर में भर्ती है। जैसलमेर स्थित मिलिट्री कैंप में 484 और जोधपुर स्थित कैंप में 552 भारतीयों को क्वारेंटाइन पर रखा गया है।
कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला जारी
जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर जिले के पोकरण क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जैसलमेर के पोकरण में गुरुवार देर रात कोरोना के 8 नए पोजेटिव मामले सामने आए। गौरतलब है कि गुरुवार सुबह भी पांच कोरोना पोजिटिव मामले सामने आए थे। गत 3 दिनों में कुल 27 मामले सामने आए हैं, जो सभी पोकरण क्षेत्र के हैं।
हाईरिस्क जोन में निवास करने वाले कर्मचारी ड्यूटी के बाद अब नहीं जाएंगे घर
जोधपुर जिला कलक्टर कार्यालय व अधीनस्थ कार्यालयों के प्रतिषिद्ध क्षेत्र में रहने वाले कार्मिक गुरुवार से ही महर्षि दयानन्द स्मृति भवन, ओल्ड कैम्पस परिसर के पास रहेंगे। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने गुरुवार को आदेश जारी किया, जिसके अनुसार जोधपुर में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए शहर में विभिन्न क्षेत्र जो हाइरिस्क जोन में है, उन्हें प्रतिषिद्ध क्षेत्र घोषित कर कफ्र्यू लगाकर आवागमन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने बताया कि ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला कलक्टर कार्यालय द्वारा विभिन्न सेलों का गठन किया व कार्मिकों को नियुक्त किया, ऐसे कार्मिक जो प्रतिषिद्ध क्षेत्र में निवासरत है, अब महर्षि दयानन्द स्मृति भवन में गुरुवार से अग्रिम आदेश तक रहेंगे। आदेश के अनुसार जिस सेल में नियुक्त है, उसी सेल में अपनी ड्यूटी निरन्तर देते रहेंगे, पूर्व आदेशों की पालना सुनिश्चित करेंगे।

Home / Jodhpur / जोधपुर में सामने आए 7 नए संक्रमित मरीज, ईरान से आए 6 भारतीयों में भी कोरोना की पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो