scriptनाइट पेट्रोलिंग में चाय की चुस्की दिलाएगी राहत | A sip of tea will bring relief in night patrolling | Patrika News
जोधपुर

नाइट पेट्रोलिंग में चाय की चुस्की दिलाएगी राहत

– शीतलहर में रात्रिगश्त करने वाले पुलिसकर्मियों को पिलाई जाएगी गरमा-गरम चाय- रात्रि गश्त चैकिंग अधिकारी करवाएंगे व्यवस्था

जोधपुरJan 21, 2022 / 12:05 pm

Vikas Choudhary

नाइट पेट्रोलिंग में चाय की चुस्की दिलाएगी राहत

नाइट पेट्रोलिंग में चाय की चुस्की दिलाएगी राहत

जोधपुर.
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बीच सर्द रात में नाइट पेट्रोलिंग यानि रात्रिगश्त को और अधिक प्रभावी व जवानों की हौंसला अफजाई के लिए अब चाय पिलाई जाएगी। रात्रिगश्त चैकिंग अधिकारी प्रत्येक जवान के लिए चाय की व्यवस्था कराएंगे। पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर के आदेश के बाद पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में रात्रिगश्त करने वाले जवानों के लिए गरमा-गरम चाय की व्यवस्था लागू कर दी गई है।
31 जनवरी तक प्रत्येक जवान को पिलाई जाएगी चाय
पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किए। जिसके तहत नाइट कफ्र्यू व सर्द रात में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालने वाले जवानों को गश्त के दौरान एक बार चाय पिलाई जाएगी। रात्रि गश्त अधिकारी 31 जनवरी तक इस संबंध में व्यवस्था करेंगे। जिला पुलिस कल्याण निधि अथवा अधिक राशि व्यय होने पर अतिरिक्त बजट स्वीकृत करा सकेंगे।
थानों की मैस में बनवाई जाएगी चाय
वर्तमान में रात्रि कफ्र्यू है। रात आठ बजे बाजार बंद हो जाते हैं। वहीं, रात दस बजे होटल, रेस्टोरेंट्स के शटर भी गिर जाते हैं। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) भुवन भूषण यादव का कहना है कि गश्त के दौरान जवानों के लिए चाय की व्यवस्था प्रत्येक थानों की मैस से कराई जाएगी। पुलिस स्टेशन के मैस में चाय बनवाकर ड्यूटी ऑफिसर सभी के लिए व्यवस्था कराएंगे।
अस्पतालों के बाहर चाय थड़ी को छूट
रात्रिकालीन कफ्र्यू के चलते सभी बाजार व होटल-रेस्टोरेंट्स बंद रखने के आदेश हैं। सिर्फ अनुमत सेवाओं को छूट दी गई है। पुलिस ने मरीज और परिजन की सहूलियत के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल व महात्मा गांधी अस्पताल के बाहर चाय की थड़ी वालों को रियायत दी है। एेसे में इन थड़ी वालों से भी गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए चाय की व्यवस्था की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो