scriptपुलिस विवि में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर उद्बोधन | Addressing National Education Policy in Police University Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

पुलिस विवि में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर उद्बोधन

Police University Jodhpur

जोधपुरJan 21, 2021 / 06:15 pm

Gajendrasingh Dahiya

पुलिस विवि में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर उद्बोधन

पुलिस विवि में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर उद्बोधन

जोधपुर. सरदार पटेल पुलिस, सुरक्षा एवं दाण्डिक न्याय विश्वविद्यालय में गुरुवार को राजयपाल की सलाहकार परिषद एवं उच्च शिक्षा टास्क फोर्स के सदस्य प्रो एके गहलोत ने केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति पर अपना उद्बोधन दिया। गहलोत ने कहा कि राजस्थान प्रदेश का पहला राज्य है जिसने नई शिक्षा नीति पर हाथों-हाथ अमल किया।
पुलिस विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आलोक त्रिपाठी ने विवि के संकाय सदस्यों द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 पर मंथन एवं भविष्य में उसके क्रियान्वयन और वेबिनार द्वारा आयोजित विद्यार्थियों के सुझावों पर प्रकाश डाला। इसके बाद प्रोफेसर गहलोत ने अपने विस्तृत उद्बोधन में शिक्षा नीति की मुख्य विशेषाएं बताई। उन्होंने कहा कि समस्त विश्वविद्यालयों को संस्थागत विकास योजना (आईडीपी) के द्वारा दीर्घावधि व लघु अवधि की योजनाओ पर कार्य करना होगा। उन्हें अपने विशिष्टता वाले क्षेत्रों को परिभाषित करके मजबूत बनाकर समय-समय पर उनका पुन: अवलोकन करना होगा। प्रो गहलोत ने शिक्षा नीति में रेखांकित बहुविषयक शिक्षण तथा शोध की जरूरत, छात्रो में भविष्य में रोजगार के अवसरों के लिए कौशल विकास की महत्ता पर भी प्रकाश डाला।

Home / Jodhpur / पुलिस विवि में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर उद्बोधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो