scriptतीन दिन बाद फिर आंधी व बारिश का मौसम | After three days, then the weather of thunderstorms and rain | Patrika News
जोधपुर

तीन दिन बाद फिर आंधी व बारिश का मौसम

Thar Weather
– 14 अप्रेल को आएगा पश्चिमी विक्षोभ, तब तक तापमान बढ़ेगा- बाड़मेर सर्वाधिक गर्म

जोधपुरApr 10, 2021 / 08:09 pm

Gajendrasingh Dahiya

तीन दिन बाद फिर आंधी व बारिश का मौसम

तीन दिन बाद फिर आंधी व बारिश का मौसम

जोधपुर. अगले तीन दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क मौसम रहेगा। इस दौरान तापमान में वृद्धि होने से तेज गर्मी पड़ेगी। 14 अप्रेल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से अगले सप्ताहांत फिर से आंधी और बादलों का मौसम बनेगा। अगले सप्ताह बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को कुछ स्थानों पर बारिश होने और धूल भरी हवाएं चलने का पूर्वानुमान है।
सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री था। सुबह-सुबह मौसम खुशगवार था। सुबह की धूप अधिक तीखी नहीं थी। दिन चढऩे के साथ मौसम गर्म होता गया। दोपहर में तापमान 39.2 डिग्री तक पहुंच गया। दिन और रात के तापमान करीब बीस डिग्री का अंतर होने से दिन में तेज गर्मी रही। गर्मी से बचाव के लिए लोगों को जतन करने पड़े। शाम ढलने के बाद मौसम में कुछ तपिश कम होने लगी। रविवार को तापान में और व़ृद्धि होगी। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। फलोदी में रात का तापमान 26.6 व दिन का 40.4 डिग्री रहा।
बाड़मेर और जैसलमेर में भी गर्म मौसम रहा। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 24.4 व अधिकतम 39.7 डिग्री रहा वहीं बाड़मतेर में रात का पारा 23.3 व दिन का 41.2 डिग्री मापा गया।

Home / Jodhpur / तीन दिन बाद फिर आंधी व बारिश का मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो