scriptखाता नम्बर से बैंककर्मी बन ऑनलाइन ठगी का आरोपी गिरफ्तार | Bank worker accused of online fraud arrested due to account number | Patrika News
जोधपुर

खाता नम्बर से बैंककर्मी बन ऑनलाइन ठगी का आरोपी गिरफ्तार

– कैंसर पीडि़त वृद्ध की आइडी में छेड़छाड़ कर ली थी मोबाइल सिम

जोधपुरMar 06, 2021 / 11:46 pm

Vikas Choudhary

खाता नम्बर से बैंककर्मी बन ऑनलाइन ठगी का आरोपी गिरफ्तार

खाता नम्बर से बैंककर्मी बन ऑनलाइन ठगी का आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर.
सूरसागर थाना पुलिस ने बैंक कर्मचारी बन क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर एक खाते से 68 हजार रुपए निकालने के मामले में नई दिल्ली से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। वह 70 वर्षीय कैंसर पीडि़त व्यक्ति की आइडी पर दूसरे की फोटो लगी आइडी से सिम लेकर देशभर में कई लोगों से ठगी कर रहा था।
थानाधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि गत बीस जनवरी को अभिषेक चौहान को एसबीआइ हेड ऑफिस से बैंक कर्मचारी बन शातिर ठग ने फोन किया था और क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी लेकर खाते से 68149 रुपए निकाल लिए गए थे। उसे अलग-अलग मोबाइल नम्बर से कॉल किए गए थे। इन मोबाइल नम्बर के आधार पर तलाश शुरू की गई, लेकिन इनकी आइडी फर्जी निकली। ऐसे में पुलिस ने ठगी की राशि बैंक के जिस खाते में जमा हुई उससे जांच शुरू की तो ठग के सुराग मिले।
इस आधार पर पुलिस ने मूलत: पश्चिम बंगाल में हुगली हाल नई दिल्ली निवासी हितेश (24) पुत्र प्रभास बेरा को गिरफ्तार किया। उसे पकडऩे में कांस्टेबल सुरेश, राजेन्द्र, चैनाराम व जसवंतसिंह शामिल थे।
एक सिम कैंसर पीडि़त व दूसरी महिला के नाम
– पुलिस ने मोबाइल नम्बर की जांच की तो सिम मध्यप्रदेश में ग्वालियर व गुना की निकली। एक सिम धारक 70 वर्षीय कैंसर पीडि़त की थी, लेकिन सिम आइडी पर फोटो किसी अन्य का लगा था।
– दूसरे मोबाइल नम्बर की जांच करने पर एक महिला सिम धारक निकली। पुलिस ने महिला से सम्पर्क किया, लेकिन आइडी पर किसी अन्य महिला की फोटो लगी मिली।

Home / Jodhpur / खाता नम्बर से बैंककर्मी बन ऑनलाइन ठगी का आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो