scriptजोधपुर की ढाणी में वृद्ध दम्पती पर हमला, जेवरात लूटे | Big Breaking : Attack on old couple , looted jewelery | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर की ढाणी में वृद्ध दम्पती पर हमला, जेवरात लूटे

जोधपुर की ढाणी में वृद्ध दम्पती पर हमला, जेवरात लूटे जोधपुर के कांकाणी से गुड़ा विश्नोइयान रोड पर बड़लों की ढाणी में सुबह दम्पती बेहोश मिले।

जोधपुरApr 08, 2018 / 10:06 pm

M I Zahir

Attack on old couple

Attack on old couple in jodhpur

जोधपुर के कांकाणी से गुड़ा विश्नोइयान रोड पर बड़लों की ढाणी में सुबह दम्पती बेहोश मिले। लुटेरों का सुराग नहीं लगा है।

जोधपुर. जोधपुर जिले के लूनी थाना क्षेत्र अंतर्गत कांकाणी-गुड़ा विश्नोइयान रोड स्थित बड़लों की ढाणी में सो रहे वृद्ध दम्पती पर दो युवकों ने शनिवार रात करीब दो बजे लोहे के सरिये व धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया और वृद्धा के सोने के जेवरात और घर से टीवी लूट लिया। दूध देने के लिए पहुंचे ग्रामीण ने रविवार सुबह दोनों को लहूलुहान बेहोश देखा तो परिजन व पुलिस को सूचित किया। दोनों मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती हैं। लुटेरों का सुराग नहीं लगा है।
टीवी उठा कर ले गए

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) समीरकुमारसिंह के अनुसार बरसिंगाराम विश्नोई (८०) व उनकी पत्नी गजरीदेवी रात को ढाणी में सो रहे थे। रात करीब दो बजे दो युवक कमरे में घुसे और उन पर धारदार हथियार से वार किए। दोनों के शरीर से खून बहने लगा और वे बेहोश हो गए। लुटेरों ने वृद्धा के गले में पहना सोने का तिमणियां, सोने की कंठी, टुसी, फूल व एक मोबाइल लूट लिया। लुटेरों ने घर का सामान अस्त-व्यस्त कर दिया और टीवी उठा ले गए।
अस्पताल में भर्ती करवाया
सुबह दूध देने वाला ढाणी पहुंचा तो दोनों को कमरे में चारपाई पर लहूलुहान व बेहोश पाया। उसने आसपास के लोगों और पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों ने दम्पती को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। शाम को वृद्धा को होश आया, जबकि वृद्ध अभी बेहोश है। वृद्धा के सिर, सीने, हाथ व गर्दन पर चोटें है। डीसीपी समीर कुमार सिंह व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।
वृद्ध का गला दबाया, बेहोश होने पर मृत समझ छोड़ा

वृद्ध की गर्दन पर कोई निशान है। पुलिस को अंदेशा है कि लुटेरों ने उसका गला दबाया होगा। इस वजह से वह बेहोश हो गए तो उसे मृत समझ छोड़ दिया। वो अभी भी बेहोश है।
ऊपर बैठ कर घातक वार किए, जेवर लूटे
पुलिस का कहना है कि रात को दम्पती ढाणी में खुले में सो रहे थे। फिर देर रात दोनों अंदर चले गए। रात करीब दो बजे कमरे का दरवाजा खुलने की आहट हुई। दो युवक अंदर घुसे। एक युवक वृद्धा के ऊपर जा बैठा और मारपीट करने लगा। उसने लोहे के सरिये या धारदार हथियार से सिर व अन्य जगहों पर वार किए। बेहोश होने पर जेवर खोल कर लूट लिए।
अलमारी में सुरक्षित ४.६७ लाख रुपए
दम्पती के कोई संतान नहीं है। कुछ समय पहले ही उन्होंने करोड़ों रुपए की जमीन बेची थी। वहां अलमारी में बंद ताले में ४.६७ लाख रुपए सुरक्षित मिले। हिसाब-किताब की छोटी डायरी भी मिली है। पुलिस को अंदेशा है कि दम्पती ब्याज पर रुपए देते थे। साथ ही लुटेरों के स्थानीय होने का अंदाजा लगाया गया है।
वारदात से ग्रामीण स्तब्ध

घर में घुस कर जानलेवा हमला व लूटपाट से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। बाबा रामदेव मेले के दौरान जातरुओं के भेष में आने वाले बदमाश एेसी वारदाते करते आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो