scriptबिलाड़ा बंद सफल रहा : नाबालिग को भगाने के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर दिखा आक्रोश | Bilara : Outrage over non-arrest of accused of extorting a minor | Patrika News
जोधपुर

बिलाड़ा बंद सफल रहा : नाबालिग को भगाने के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर दिखा आक्रोश

बिलाड़ा कस्बे से एक सप्ताह पूर्व नाबालिग को भगाने के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बिलाड़ा कस्बा शनिवार को बंद सफल रहा।

जोधपुरSep 29, 2019 / 11:20 am

pawan pareek

Bilara : Outrage over non-arrest of accused of extorting a minor

बिलाड़ा बंद सफल रहा : नाबालिग को भगाने के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर दिखा आक्रोश

बिलाड़ा (जोधपुर) . कस्बे से एक सप्ताह पूर्व नाबालिग लडक़ी को बहला फुसला कर भगा ले जाने के आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं करने को लेकर कई संगठनों के आह्वान पर शनिवार को बिलाड़ा कस्बा बंद रहा।
इस दौरान लोगों ने कस्बे के मार्गों से होते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पुतला जलाया एवं जूलूस निकाला। इस बीच पुलिस प्रशासन भी पूरा चाक चौबंद रहा और जिला मुख्यालय से बुलाए अतिरिक्त जाब्ते को कस्बे में तैनात किया गया।

सप्ताह पूर्व कस्बे से पन्द्रह वर्षीय लडक़ी को एक समुदाय का युवक भगा ले गया। जिसकी नामजद रिपोर्ट थाने में दर्ज कराने के बाद आरोपी युवक के परिजनों ने पीड़ित परिवार को रिपोर्ट वापस लेने के लिए दबाव डाला एवं धमकियां दी गई। जिसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को देने के बावजूद गंभीरता से नहीं लिया। इससे गुस्साए लोगों ने धरना देकर शनिवार को कस्बा बंद का आह्वान किया। इसके समर्थन में विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल एवं शिव सेना के साथ साथ अन्य कई स्वयंसेवी संगठनों ने बंद को समर्थन देते हुए अपनी दुकानें एवं कारोबार बंद रखा।

एएसपी ने तीन दिन में आरोपी को गिरफ्तार करने का दिया आश्वासन

शनिवार सुबह नौ बजे से सोजती गेट, गरबा चौक पर राव समाज के लोग पहुंचने लगे। उसके बाद विहिप, बजरंग दल, शिव सेना, व्यापार संघ के लोग एकत्र होने लगे। उसके बाद लोगों ने सभा को संबोधित करने लगे। संबोधनकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन को आगाह करते हुए कहा कि तीन दिनों में लडक़ी भगा ले जाने के आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
यहां पहुंचे उपखण्ड मजिस्ट्रेट रविन्द्रकुमार, पुलिस उपअधीक्षक मुमताज खां, जोधपुर एससी एसटी सेल के उपअधीक्षक भंवरलाल सीरवी की मौजूदगी में एएसपी रघुनाथ गर्ग ने कहा कि जबसे लडक़ी को भगा ले जाने की सूचना मिली है तभी से पुलिस प्रशासन आरोपी की तलाश में जुटी है। पुलिस तीन दिनों में आरोपी को यहां ले आएगी।

पुलिस को खूब छकाया
सोजती गेट पर पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने के बाद भीड़ कस्बे की ओर रवाना हुई। इससे पहले कुछ युवकों ने प्रतीकात्मक एक पूतला जलाया और नारेबाजी की। बढेर चौक होते हुए मोचीवाड़ा, दर्जीवाड़ा, मोती चौक जहां से बीच में पुलिस वाहन खड़े देख भीड़ रामदेव चौक होते हुए खारवाल चौक से कसाईवाड़े की गली में प्रवेश कर गए।
एक बारगी तो पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फूल गए और तुरंत पुलिस जवानों को गली के दोनों और मकानों की छत पर भेज दिया ताकि घरों पर से कोई पथराव न कर पाए। यहां भीड़ ने कुछ देर नारेबाजी करते हुए मोती चौक, बस स्टैण्ड, सब्जी मंडी पुन: खारवाल चौक से बढेर चौक पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो