script दो बच्चों की मौत का मामला: अब केंद्रीय मंत्री शेखावत ने दिए ऐसे बड़े निर्देश | Case of death of two children: Union Minister gave instructions for action | Patrika News

दो बच्चों की मौत का मामला: अब केंद्रीय मंत्री शेखावत ने दिए ऐसे बड़े निर्देश

locationजोधपुरPublished: Jan 22, 2024 09:33:48 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को जोधपुर पहुंचे। उन्होंने उस स्थान का निरीक्षण किया जहां श्वान के हमले के बाद ट्रेन की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने केंद्रीय मंत्री शेखावत को दर्दनाक हादसे के बारे में अवगत कराया।

gajendra_singh_shekhawat.jpg
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को जोधपुर पहुंचे। उन्होंने उस स्थान का निरीक्षण किया जहां श्वान के हमले के बाद ट्रेन की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने केंद्रीय मंत्री शेखावत को दर्दनाक हादसे के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि यहां पर फुट ओवरब्रिज बनाया जाना चाहिए।
शेखावत को बताया कि पालतू जर्मन शेफर्ड श्वान से बचने के प्रयास में बच्चे वहां से गुजर रही ट्रेन की चपेट में आ गए। इससे बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। शेखावत ने हादसे पर दु:ख व्यक्त किया और इस मामले में संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों से फोन पर बात कर कारवाई के निर्देश दिए। लोगों को इस मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
आपको बता दें कि युवराज व अनन्या का अंतिम संस्कार शनिवार सुबह उनके पैतृक गांव में किया गया। सेतरावा के समीप जोधपुर जिले की शेरगढ़ तहसील के देवराजगढ़ व पदमगढ़ ( सोलंकियातला) गांवों में जब छात्र-छात्रा के शव पहुंचे तो ढाणियों में चीख-पुकार मच गई। सवेरे करीब 8.30 बजे युवराज (13) का शव देवराजगढ़ व अनन्या (11) का शव पदमगढ़ गांव ले जाया गया।
यह भी पढ़ें

मकान मालिक के खिलाफ पुलिस ने लिया यह एक्शन, जानें पूरा मामला...

पार्थिव देह पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंखें नम हो गईं। परिवारजन का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। शुक्रवार शाम को हादसे की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई। मृतकों की ढाणियों में इस दुखद खबर से हर कोई स्तब्ध था। कई घरों में चूल्हें तक नहीं जले।

ट्रेंडिंग वीडियो