scriptसमाज से बहिष्कृत चाचा को बुलाने पर भतीजा समाज से बहिष्कृत | Case registered against the Panchs of the society | Patrika News
जोधपुर

समाज से बहिष्कृत चाचा को बुलाने पर भतीजा समाज से बहिष्कृत

– समाज के पंचों के खिलाफ मामला दर्ज

जोधपुरSep 19, 2021 / 11:56 am

जय कुमार भाटी

समाज से बहिष्कृत चाचा को बुलाने पर भतीजा समाज से बहिष्कृत

समाज से बहिष्कृत चाचा को बुलाने पर भतीजा समाज से बहिष्कृत

जोधपुर. बोरानाडा थानान्तर्गत पाल गांव में समाज में व्याप्त कुरीतियां रोकने का प्रयास करने पर अब एक और परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया गया। पीडि़त ने समाज के पंचों के खिलाफ बोरानाडा थाने में मामला दर्ज कराया। पूर्व में उसके सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी चाचा को बहिकृत किया गया था।
पुलिस के अनुसार पाल गांव निवासी जगदीश चौहान पुत्र किशनाराम मेघवाल ने समाज के पंच सूरजाराम पुत्र सांवलराम, नरसिंहराम पुत्र बींजाराम, बुद्धाराम पुत्र रूपाराम, सोनाराम पुत्र लक्ष्मणराम, ढलाराम पुत्र घमण्डाराम, गुलाबराम पुत्र घमण्डाराम, जगदीश पुत्र हस्तीराम, नाथूराम पुत्र गिरधारीराम, बुद्धाराम पुत्र मंगलाराम, रेवतराम पुत्र मंगलाराम, बंशीलाल पुत्र सुखराम, डूंगरराम पुत्र पाबूराम, ढलाराम पुत्र लाबूराम व मिश्रराम के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।
आरोप है कि जिला प्रशासन की मदद से जगदीश अपने समाज में व्याप्त विभिन्न प्रकार की कुरीतियों को रोकने के लिए प्रयास कर रहा है। गत मार्च में झंवर के डोली गांव में मृत्यु भोज रखा गया था। सेवानिवृत्त फौजी चाचा माधाराम ने जिला प्रशासन से शिकायत कर दी थी। जिससे समाज के लोग नाराज हो गए थे। तत्पश्चात उसके चाचा को समाज से बाहर कर हुक्का-पानी बंद करने का फरमान जारी कर दिया था।
गत २० व २१ जुलाई को बुझावड़ गांव में मृत्यु भोज था। जिसमें जगदीश के पुत्रों की शादी के रिसेप्शन में चाचा माधाराम को बुलाने पर समाज के पंचों ने नाराजगी जताई थी और फलस्वरूप जगदीश व उसके परिवार को भी समाज से बहिष्कृत करने का फरमान जारी कर दिया गया।

Home / Jodhpur / समाज से बहिष्कृत चाचा को बुलाने पर भतीजा समाज से बहिष्कृत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो