scriptपेंसिल-किताब वाले हाथों से बच्चे बेच रहे शराब | Children selling alcohol with pencil-book hands | Patrika News
जोधपुर

पेंसिल-किताब वाले हाथों से बच्चे बेच रहे शराब

– कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-4- शिकायत के बावजूद पुलिस व आबकारी के जिम्मेदारों ने आंखें मूंदी- किराणा दुकान की आड़ में खुलेआम शराब की अवैध बिक्री

जोधपुरDec 25, 2020 / 11:58 pm

Vikas Choudhary

पेंसिल-किताब वाले हाथों से बच्चे बेच रहे शराब

पेंसिल-किताब वाले हाथों से बच्चे बेच रहे शराब

जोधपुर.
किराणा दुकान की आड़ में खुलेआम व बेखौफ शराब की अवैध बिक्री। आश्चर्यजनक रूप से शराब बेचने वाले युवक या तस्कर न होकर इनके नन्हें मुन्ने बच्चे हैं। जो पढऩे लिखने की उम्र में धड़ल्ले से शराब बेच रहे हैं। यह स्थिति है कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड में सेक्टर 4 की, जहां दिखावे के लिए किराणा दुकान खोल रखी है, लेकिन सप्लाई शराब होती है। इतना सब कुछ खुलेआम और शिकायतों के बावजूद पुलिस व आबकारी विभाग के जिम्मेदारों ने आंखें मूंद रखी हैं।
जिम्मेदारों की मिलीभगत या अनभिज्ञता
केबीएचबी सेक्टर-4 स्थित मकान में किराणा की दुकान है, जहां से दिन-रात शराब की अवैध बिक्री होती है। हिस्ट्रीशीटर व उसका भाई दुकान संचालक है। हिस्ट्रीशीटर जनप्रतिनिधि भी है। थाने से सात-आठ सौ मीटर दूरी पर होने के बावजूद खुलेआम अवैध शराब बिकती है। जो मिलीभगत या अनदेखी से ही संभव है।
शिकायतें के बावजूद जूं तक नहीं रेंगती : मोहल्लेवासी
केबीएचबी के मोहल्लवासियों का कहना है कि किराणा दुकान से खुलेआम शराब बिक्री होती है। छोटे-छोटे बच्चे शराब बेचते हैं। महिलाओं व युवतियों को आने-जाने में परेशानी होती है। बच्चों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। विरोध करने पर दुकान संचालक धमकियां व मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। पुलिस व आबकारी कार्यालय में अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई तक नहीं हो रही है।
रात्रि कफ्र्यू बेअसर : देर रात दुकान से शराब बिक्री
शराब की अवैध बिक्री का यह हाल मसूरिया नट बस्ती के बाहर भी है। आमने-सामने स्थित अंग्रेजी शराब की दो दुकानों के शटर दिखावे के बंद तो हो जाते हैं, लेकिन शराब की बिक्री रातभर होती रहती है। पास स्थित कोल्ड ड्रिंक की दुकान पर रात्रि कफ्र्यू भी बेअसर है। सारी दुकानें बंद होने के बावजूद यह दुकान खुली रहती है और देर रात तक शराबियों की भीड़ लगी रहती है।
—————————————
‘अवैध शराब बेचे जाने की जानकारी नहीं है। एेसी कोई शिकायत नहीं मिली। यदि कोई अवैध शराब बेच रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’
जुल्फिकार अली, थानाधिकारी, कुड़ी भगतासनी, जोधपुर।

Home / Jodhpur / पेंसिल-किताब वाले हाथों से बच्चे बेच रहे शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो