scriptचतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समय पर लेकिन अधिकारी व कर्मचारी आते हैं देरी से | Class IV employees on time but officers and employees arrive late | Patrika News
जोधपुर

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समय पर लेकिन अधिकारी व कर्मचारी आते हैं देरी से

– 6 विभागों में 6 रिपोर्टर ने की पड़ताल तो अधिकतर कार्यालय खाली मिले

जोधपुरJan 17, 2020 / 09:37 pm

Ranveer

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समय पर लेकिन अधिकारी व कर्मचारी आते हैं देरी से

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समय पर लेकिन अधिकारी व कर्मचारी आते हैं देरी से


पत्रिका पड़ताल

जोधपुर.

शहर के सरकारी कार्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तो समय पर आ रहे हैं, लेकिन अधिकारी व कर्मचारी देरी से कार्यालयों में पहुंच रहे हैं। अधिकारियों व कर्मचारियों की लेटलतीफी से आमजन परेशान हो रहे हैं। पत्रिका के 6 रिपोर्टर ने शिक्षा विभाग संयुक्त निदेशक, डीइओ माध्यमिक कार्यालय, डिस्कॉम, आरटीओ, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, जिला परिषद कार्यालय में अधिकारी व कर्मचारी के ऑफिस आने के समय सुबह 9.30 बजे से 11 बजे तक की पड़ताल में अधिकतर कार्यालयों में सीटें खाली मिली।
इनमें शिक्षा व डिस्कॉम में जिन अधिकारियों के कंधों पर विभाग की जिम्मेदारी है, वहीं देरी से पहुंच रहे हैं। अधिकारियों का अनुसरण करते हुए कर्मचारी भी देरी आते हैं। इधर सीएमएचओ कार्यालय में अधिकारी तो उपस्थित थे लेकिन अधिकतर कर्मचारियों की सीटे खाली थी। वहीं जिला परिषद कार्यालय में सीईओ के शहर से बाहर और एसीईओ के चुनाव ड्यूटी में व्यस्त होने का फायदा उठाते हुए अधिकतर कर्मचारी दो घंटे की देरी से ऑफिस पहुंच रहे हैं। यहीं हाल परिवहन विभाग के कार्यालय के थे।
……………………….
समय: 9:35 बजे-

संयुक्त निदेशक शिक्षा विभाग: नदारद कर्मचारी-अधिकारी

शिक्षा विभाग जोधपुर मंडल के संयुक्त निदेशक कार्यालय में एक भी कर्मचारी-अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं था। यहां पीए व कुछ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समय पर मिले। जबकि सहायक निदेशक व सांख्यिकी स्तर के अधिकारी समय पर नहीं मिले। लिपिकों के कमरों में सिलसिलेवार कुर्सियां खाली पड़ी थी।
9:45 बजे

डीईओ माशि मुख्यालय: सन्नाटा, केवल एक बाबू मिला

पुलिस लाइन रोड स्थित जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय कार्यालय में सुबह कुछ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व एक लिपिक मौके पर मिले। जिला शिक्षा अधिकारी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी, शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी व कार्यालय अधीक्षक तक समय पर नहीं मिले। यहां पूरे कार्यालय में ऑफिस खुलने के समय सन्नाटा मिला।

9:56 बजे

पुराने डिस्कॉम: सीटें नजर आई खाली

ग्रामीण व सिटी डिस्कॉम (ओल्ड पॉवर हाउस) में सुबह कुछ अधिकारी व कर्मचारी समय पर थे। ज्यादातर कुर्सियां खाली नजर आई। यहां एसई सहित अन्य स्तर के अधिकारी कुर्सियों पर नहीं थे। यहां साफ लग गया था कि रोजमर्रा में यहां बहुत कम कर्मचारी समय पर आते हैं।
सुबह 9:59 बजे

सीएमएचओ: कर्मचारी भी लेटलतीफ
सेंट्रल जेल के आगे बने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कार्यालय में भी बंकमार कर्मचारियों की कमी नहीं है। हालांकि यहां सुबह सीएमएचओ ही महज कुर्सी पर बैठे नजर आए। लिपिकों की ज्यादातर कुर्सियां खाली नजर आई। इसके बाद अस्थाई लगे कुछ कर्मचारी उपस्थित थे, वहीं कंप्यूटर ऑपरेटर एक भी सीट पर नजर नहीं आया। यहां भी कर्मचारी समय को लेकर लेटलतीफ नजर आए।
सुबह 9.50 बजे
जिला परिषद: अधिकारी चुनाव ड्यूटी में कर्मचारी की सीटें खाली

जिला परिषद कार्यालय में सीईओ के दिल्ली और एसीईओ के चुनाव ड्यूटी में होने के कारण अधिकतर कर्मचारी कार्यालय में देरी से पहुंचे। कई प्रकोष्ठ में सुबह साढ़े 10 तक कर्मचारी की सीटें खाली थी तो कुछ जगह पर कर्मचारी उपस्थित मिले।
सुबह 9.56 बजे
आरटीओ: कार्यालय में पसरा सन्नाटा

प्रादेशिक परिवहन अधिकारी (आरटीओ) कार्यालय में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नदारद मिले। कार्यालय में सन्नाटा पसरा था। विभाग की शाखा में कार्यरत कर्मचारी ने बताया कि प्रादेशिक परिवहन अधिकारी पंचायत चुनाव ड्यूटी में गए हुए हैं। वहीं अन्य अधिकारी व अधिकांश कर्मचारी भी नदारद थे।

Home / Jodhpur / चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समय पर लेकिन अधिकारी व कर्मचारी आते हैं देरी से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो