scriptजोधपुर नगर निगम ने चलाया क्लीन घंटाघर अभियान, दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त कर निखार रहे हेरिटेज लुक | clean ghantaghar mission started by jodhpur nagar nigam | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर नगर निगम ने चलाया क्लीन घंटाघर अभियान, दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त कर निखार रहे हेरिटेज लुक

नगर निगम ने घंटाघर हेरिटेज मार्केट को एकरूपता देने के लिए गणतंत्र दिवस के दिन कार्रवाई करते हुए दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त कर लिया। फुटकर व्यापारियों को को वेंडिंग जोन में व्यापार करने की हिदायत दी गई।

जोधपुरJan 28, 2020 / 02:00 pm

Harshwardhan bhati

clean ghantaghar mission started by jodhpur nagar nigam

जोधपुर नगर निगम ने चलाया क्लीन घंटाघर अभियान, दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त कर निखार रहे हेरिटेज लुक

जोधपुर. नगर निगम ने घंटाघर हेरिटेज मार्केट को एकरूपता देने के लिए गणतंत्र दिवस के दिन कार्रवाई करते हुए दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त कर लिया। फुटकर व्यापारियों को को वेंडिंग जोन में व्यापार करने की हिदायत दी गई। निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने दो दिन पहले घंटाघर क्षेत्र का निरीक्षण यहां ‘नो ठेला जोन’ बनाने को कहा था। इसके बाद रविवार प्रभारी मोहनकिशन व्यास और दीपक कन्नोजिया सहित तीनों जोन की टीम ने 20 से ज्यादा दुकानों का सामान जब्त कर दुकानदारों को सीमा में रहकर व्यापार करने को कहा। सोमवार को भी उपायुक्त सतर्कता सीमा हिंगोनिया के नेतृत्व में इंद्रा, नेहरू, सुमेर मार्केट, नमक मंडी, धानमंडी में कारवाई की।
देने होंगे तीन विकल्प
हटाए गए हाथ ठेला व फुटकर व्यापारियों को तीन वेंडिंग जोन में व्यापार करने के विकल्प देने होंगे। इस आधार पर उनको स्थान दिया जाएगा। घंटाघर से विस्थापित व्यापारी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
एक सप्ताह से आ रहा गंदा पानी
जोधपुर शहर के कुड़ी भगतासनी क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से गंदला और दुर्गंध युक्त पानी आ रहा है। सोमवार शाम को भी पेयजल सप्लाई में यह है प्रदूषित पानी सप्लाई हुआ। सेक्टर 4 में रहने वाले दीपक गुप्ता ने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी सुधार नहीं हो रहा।
जिले के 22 चिकित्सा संस्थानों को कायाकल्प अवार्ड
जिला स्तरीय गणतंत्रता दिवस समारोह में कायाकल्प कार्यक्रम के तहत जिले के पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, 10 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा 10 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को कायाकल्प अवार्ड से सम्मानित किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बलवंत मंडा ने बताया कि जिले की 5 सीएचसी को एक-एक लाख, 9 पीएचसी और 8 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो को 50-50 हजार की राशि व प्रशस्ति पत्र दिया गया। जिला कार्यक्रम प्रबंधक अमनदीप चौधरी ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोसाणा 86.67 प्रतिशत अंक और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बालसमंद 82.08 प्रतिशत अंक के साथ जोधपुर जोन में प्रथम रहने पर दोनों संस्थानों को प्रशस्ति पत्र व 2 लाख की राशि व यूपीएचसी रातानाडा प्रथम रनर अप रहने पर 1.5 लाख की राशि दी गई।

Home / Jodhpur / जोधपुर नगर निगम ने चलाया क्लीन घंटाघर अभियान, दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त कर निखार रहे हेरिटेज लुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो