scriptबादलों का दिन भर रहा मौसम, गांवों में रात को हुई बूंदाबांदी | Cloudy weather throughout the day | Patrika News
जोधपुर

बादलों का दिन भर रहा मौसम, गांवों में रात को हुई बूंदाबांदी

– आज भी रहेगा बादल-बरसात का मौसम

जोधपुरJun 19, 2021 / 07:39 pm

जय कुमार भाटी

बादलों का दिन भर रहा मौसम, गांवों में रात को हुई बूंदाबांदी

बादलों का दिन भर रहा मौसम, गांवों में रात को हुई बूंदाबांदी

जोधपुर. मौसमी परिस्थितियों में बदलाव के चलते मारवाड़ में शुक्रवार को दिनभर बादलों का मौसम बना रहा। शाम को जोधपुर सहित आसपास के इलाकों में काली घटाएं घिर आने के साथ ठंडी हवाएं चली। देर शाम फलोदी, लोहावट सहित कई ग्रामीण इलाकों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी बादल-बरसात का मौसम बने रहने की संभावना है।
सूर्यनगरी में शुक्रवार की सुबह बादलों की ओट में हुई। न्यूनतम तापमान २८.२ डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में ७९ फीसदी नमी थी लेकिन तेज हवाएं चलने के कारण सुबह मौसम सुहाना बना रहा। दिन चढऩे के साथ सूरज क्षितिज पर चढऩे लगा लेकिन आसमां में बादल रहने से धूप नहीं निकली। दिनभर बादलों की रेलमपेल चलती रही। दोपहर में पारा ३७.२ डिग्री पर पहुंचा। बादलों के साथ हवाएं चलने से तुलनात्मक रूप से उमस कम थी। शाम छह बजे घटाओं के साथ ठंडी हवाएं बहने से मौसम खुशगवार हो गया। इस दौरान ग्रामीण इलाकों में बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई।
बाड़मेर में झमाझम
शुक्रवार को बाड़मेर में अच्छी बारिश हुई। तेज बारिश से पनाळे बहने लगी। सडक़ों पर पानी के रैले चले। वहां ४०.८ मिलीमीटर पानी बरसा। शहर में न्यूनतम तापमान २८.७ व अधिकतम ३८.२ डिग्री रहा। जैसलमेर में रात का तापमान २६.६ व दिन का ३७.४ डिग्री मापा गया।

Home / Jodhpur / बादलों का दिन भर रहा मौसम, गांवों में रात को हुई बूंदाबांदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो