scriptCM ASHOK GEHLOT APEAL TO JODHPUR BHAMASHAH | CM ASHOK GEHLOT ने जोधपुर के भामाशाहों से की यह अपील | Patrika News

CM ASHOK GEHLOT ने जोधपुर के भामाशाहों से की यह अपील

CM ASHOK GEHLOT ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में STUDENTS को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। जिनका सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिला है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास से VIDEO CONFERENCE के माध्यम से झालामंड क्षेत्र में मेघवाल महिला छात्रावास के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे।

जोधपुर

Published: January 21, 2022 08:51:55 pm

जोधपुर।
CM ASHOK GEHLOT ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में STUDENTS को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। जिनका सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिला है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास से VIDEO CONFERENCE के माध्यम से झालामंड क्षेत्र में मेघवाल महिला छात्रावास के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने छात्रावास के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5 लाख रूपए देने की घोषणा भी की और सीएसआर फंड के माध्यम से भी आर्थिक सहयोग उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने आह्वान किया कि समाज के लोग इस पुनीत कार्य में बढ़-चढक़र सहयोग करें।
CM ASHOK GEHLOT ने जोधपुर के भामाशाहों से की यह अपील
CM ASHOK GEHLOT ने जोधपुर के भामाशाहों से की यह अपील
छात्रावासों में बालक-बालिकाओं को नि:शुल्क आवास, भोजन की सुविधाएं उपलब्ध होने से वे बिना किसी व्यवधान के अपनी पढ़ाई कर पा रहे हैं। प्रदेश में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, स्वच्छकार, अन्य पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग के करीब 775 छात्रावासों का संचालन किया जा रहा है। इनसे 36 हजार से अधिक विद्यार्थी लाभान्वित हो रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के बच्चों को उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान कर उनका आत्मविश्वास बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय करते हुए अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल खोले गए हैं। लोगों में इनके प्रति खासा उत्साह है। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को इलाज के भारी-भरकम खर्च से चिंतामुक्त करने की दिशा में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि पिछड़े वर्गों एवं महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में राज्य सरकार प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है।
विधायक हीराराम मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दूरदर्शी विजन से राज्य के साथ-साथ जोधपुर जिले में भी विकास के अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। रीको के स्वतंत्र निदेशक सुनील परिहार, जेडीए के पूर्व चेयरमैन राजेंद्र सिंह सोलंकी एवं राजस्थान मेघवाल परिषद् के जोधपुर जिलाध्यक्ष सोहनलाल लखानी ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर महापौर जोधपुर उत्तर कुंती देवड़ा परिहार, संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा शामिल हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.