scriptसीएम गहलोत ने कोविड मैनेजमेंट के लिए मांगा जोधपुर का प्लान | CM Gehlot asks for plan for Jodhpur management | Patrika News
जोधपुर

सीएम गहलोत ने कोविड मैनेजमेंट के लिए मांगा जोधपुर का प्लान

– वार्डवार कमेटियां करेगी काम- कोविड मैनेजमेंट में पुख्ता काम करने के निर्देश

जोधपुरDec 05, 2020 / 02:48 pm

जय कुमार भाटी

 सीएम गहलोत ने कोविड मैनेजमेंट के लिए मांगा जोधपुर का प्लान

सीएम गहलोत ने कोविड मैनेजमेंट के लिए मांगा जोधपुर का प्लान

जोधपुर. जयपुर और जोधपुर में प्रदेश के आधे से ज्यादा संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसीलिए सीएम अशोक गहलोत ने इन दो जिलों से कोविड मैनेजमेंट का प्लान मांगा है। जोधपुर की कोरोना फ्री वार्ड की थीम को अन्य जगह पर लागू किया जा सकता है। साथ ही जिला प्रशासन ने वार्डवार कमेटियां गठन करने की तैयारियां कर ली है।
जोधपुर में २५ प्रतिशत शहर यानि कि 40 ऐसे वार्ड जो सर्वाधिक संक्रमित है उनको डेटा बेस बनाया जा रहा है। इन वार्ड को आगामी एक-दो माह में कोरोना फ्री बनाना है। इसी के लिए वार्डवार कमेटियां गठित करने की पहल की जा रही है। सीएम गहलोत ने इस प्लान को सराहा है। साथ ही इस पर तत्काल काम करने के निर्देश दिए हैं। जिससे कि कोरोना संक्रमण की थर्ड वेव को घातक होने से रोका जा सके।
जनप्रतिनिधियों को प्रजेंटेशन
40 ऐसे वार्ड जहां सबसे ज्यादा संक्रमित है वहां के पार्षदों और दोनों नगर निगम के महापौर को बुलाया प्रजेंटेशन दिया जाएगा। वार्डवार कमेटियों में जनप्रतिनिधियों की भी अहम भूमिका होगी। स्थानीय पार्षद, सफाई कर्मचारी, स्वास्थ्य कर्मी और बीट कांस्टेबल तक को शामिल किया जाएगा। यह कमेटियां सोमवार से अपना काम शुरू करेगी।
वार्ड के बीच प्रतिस्पर्धा भी होगी
40 ऐसे वार्ड जहां सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। वहां सर्वाधिक टेस्टिंग, सर्वे के साथ कोविड मैनेजमेंट के लिए प्रतिस्पर्धा भी करवाई जाएगी। जिला प्रशासन ने जनता को सीधा इस प्रतिस्पर्धा में शामिल किया जाएगा। आज इस संबंध में बैठक भी होगी।
इनका कहना…
जहां सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं उनको चिह्नित कर जनप्रतिनिधियों के सामने प्रजेंटेशन दिया जाएगा। कोरोना फ्री वार्ड की थीम पर काम शुरू कर दिया है। वार्डवार कमेटियां बनाई जाएगी। सोमवार से सर्वे काम शुरू कर दिया जाएगा।
– इंद्रजीतसिंह, जिला कलक्टर, जोधपुर

Home / Jodhpur / सीएम गहलोत ने कोविड मैनेजमेंट के लिए मांगा जोधपुर का प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो