scriptकम्पनी सचिव परीक्षा का परिणाम घोषित, 66 प्रतिशत पास | Company Secretary exam result declared, 66 percent pass | Patrika News
जोधपुर

कम्पनी सचिव परीक्षा का परिणाम घोषित, 66 प्रतिशत पास

Company Secretary

जोधपुरJan 20, 2022 / 02:10 pm

Gajendrasingh Dahiya

कम्पनी सचिव परीक्षा का परिणाम घोषित, 66 प्रतिशत पास

कम्पनी सचिव परीक्षा का परिणाम घोषित, 66 प्रतिशत पास

जोधपुर. दी इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया ने बुधवार को कंपनी सचिव (सीएस) फाउंडेशन प्रोग्राम और कंपनी सचिव एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSSET) का परीक्षा परिणाम घोषित किया। जोधपुर से किसी विद्यार्थी को वरियता सूची में स्थान नहीं मिला। फाउंडेशन का परीक्षा परिणाम 61.63 फ़ीसदी और सीसैट का परिणाम 66.10 फीसदी रहा। फाउंडेशन परीक्षा दिसंबर में और सीसैट परीक्षा जनवरी में आयोजित की गई थी। फाउंडेशन और सीसेट में उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थी इस साल मई में एक ग्रुप की परीक्षा दे सकेंगे। दिसंबर में दोनों अथवा दूसरे ग्रुप की परीक्षा दे सकेंगे। अगले साल जून में वे कंपनी सचिव अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।
अगला कंपनी सचिव फाउंडेशन प्रोग्राम परीक्षा 15 व 16 जून और सीसेट परीक्षा 7 मई को आयोजित की जाएगी।
कंपनी सचिव जोधपुर चेप्टर की नई कार्यकारिणी ने ली शपथ
जोधपुर. भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) के जोधपुर चेप्टर की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह निजी होटल में आयोजित किया गया। इसमें राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत ने नई कार्यकारिणी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
चेप्टर अध्यक्ष पद के लिए दीपक केवलिया ने शपथ ली। सचिव पद पर देवेंद्र वैष्णव और कोषाध्यक्ष तरुण अग्रवाल को बनाया गया है। शपथ लेने के बाद अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में केवलिया ने कहा कि वे गत वर्ष की तरह इस साल भी कंपनी सचिव के जोधपुर चेप्टर को ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगे। केवलिया ने निवर्तमान अध्यक्ष केशव राठी का स्थान लिया है। राजेंद्र गहलोत ने कंपनी सचिव सदस्यों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने की बात कही। कंपनी सचिव अरुण मेहता ने भी अपने विचार रखे। संचालन कृति अरोड़ा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो