scriptकोरोना पॉजिटिव युवक कर रहा था बस में यात्रा, बालेसर में उतारा | Corona positive bus passenger in Balesar | Patrika News
जोधपुर

कोरोना पॉजिटिव युवक कर रहा था बस में यात्रा, बालेसर में उतारा

बालेसर. जोधपुर जिले की देचू पंचायत समिति क्षेत्र के कोलू राठौड़ा गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव युवक शनिवार को यात्रियों से खचाखच भरी बस में यात्रा कर रहा था। जैसे प्रशासन को युवक के पॉजिटिव आने की सूचना मिली तो पुलिस की सहायता से बस को बालेसर में रुकवाकर युवक को बस से उतारकर उपचार के लिए जोधपुर भिजवाया

जोधपुरJun 21, 2020 / 09:10 am

pawan pareek

कोरोना पॉजिटिव युवक कर रहा था बस में यात्रा, बालेसर में उतारा

कोरोना पॉजिटिव युवक कर रहा था बस में यात्रा, बालेसर में उतारा

बालेसर (जोधपुर) देचू पंचायत समिति क्षेत्र के कोलू राठौड़ा गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव युवक शनिवार को यात्रियों से खचाखच भरी बस में यात्रा कर रहा था। जैसे प्रशासन को युवक के पॉजिटिव आने की सूचना मिली तो पुलिस की सहायता से बस को बालेसर में रुकवाकर युवक को बस से उतारकर उपचार के लिए जोधपुर भिजवाया गया।
बालेसर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ.राहुल चोपड़ा व थाना अधिकारी दीप सिंह भाटी ने बताया कि जोधपुर अस्पताल से मिली सूचना पर जोधपुर से पोकरण जा रही निजी बस को पुलिस ने बालेसर अस्पताल के आगे रुकवा लिया। बस में सवार कोरोना पॉजिटिव युवक युवक को बस से नीचे उतारकर एंबुलेंस 108 की सहायता से जोधपुर भेजा गया। इसके बाद चिकित्सा अधिकारी डॉ. राहुल चोपड़ा के नेतृत्व में चिकित्सा टीम ने बस में सवार यात्रियों की सैंपलिंग की। सभी यात्रियों को होम आइसोलेशन रहने के निर्देश दिए गए हैं।

युवक के बड़े भाई ने बताया कि युवक को गुरुवार को जोधपुर स्थित मथुरा दास माथुर अस्पताल में पूर्व में हुए एक्सीडेंट के बाद मुंह में लगी प्लेटें निकलवाने के लिए ले जाया गया था। इस दौरान चिकित्सकों ने उसका कोरोना टेस्ट करने के बाद वापस घर भेज दिया था। उसे रिपोर्ट आने के बाद बुलाया था। लेकिन शनिवार को वह अपने भाई व एक अन्य के साथ एमडीएम अस्पताल जोधपुर पहुंच गया। वहां बताया गया कि रिपोर्ट नहीं आई है।
इस पर तीनों एक निजी बस से अपने गांव लौट रहे थे। रास्ते में एमडीएम अस्पताल से फोन आया कि रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को भी दे दी गई। इस पर पुलिस ने बस को बालेसर में रुकवाकर पॉजिटिव युवक को बस से नीचे उतार लिया। बस में पॉजिटिव युवक की सूचना मिलने पर यात्रियों में हडक़ंप मच गया।
यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी बस

प्रशासन व पुलिस की अनदेखी के चलते बस खचाखच भरी हुई थी जिसमें 76 यात्री सवार थे। बालेसर अस्पताल में करीब एक घंटा तक बस खड़ी करवा करवाकर 51 यात्रियों की जांच कर सैंपल लिए। इसके अलावा 25 यात्रियों को देचू अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया। कड़ी धूप के चलते महिलाओं और बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो