scriptजोधपुर में 12 सौ पहुंचा कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा, सैंपलिंग के मामले में प्रदेश में है सबसे आगे | coronavirus positive cases reached 1200 in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर में 12 सौ पहुंचा कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा, सैंपलिंग के मामले में प्रदेश में है सबसे आगे

जोधपुर में कोरोना रोगियों के आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार को सुबह आई रिपोर्ट में 28 नए मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इससे आंकड़ा 12 सौ पार कर चुका है।

जोधपुरMay 24, 2020 / 12:34 pm

Harshwardhan bhati

coronavirus positive cases reached 1200 in jodhpur

जोधपुर में 12 सौ पहुंचा कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा, सैंपलिंग के मामले में प्रदेश में है सबसे आगे

जोधपुर. जोधपुर में कोरोना रोगियों के आने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार को सुबह आई रिपोर्ट में 28 नए मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इससे आंकड़ा 12 सौ पार कर चुका है। अधिकांश मरीज प्रतापनगर, बोम्बे मोटर और आडा बाजार से फिर संक्रमित निकले हैं। वहीं सारण नगर का एक रोगी भी चपेट में आया है। शनिवार को 1555 सैंपल की जांच में 26 नए संक्रमित सामने आए थे।
शनिवार को 11 जनों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। संक्रमितों में 5 महिलाएं और 21 पुरुष थे। सभी रोगी 6 से 52 वर्ष की आयुवर्ग के थे। वहीं शनिवार को भीतरी शहर में आडा बाजार मोचियों की घाटी से एक और संक्रमित मरीज सामने आया है, इस रोगी ने अपना सैंपल छिपों का चौक में आकर दिया था। सकीना कॉलोनी से 6 नए संक्रमित मरीज सामने आए।
उधर, ही प्रदेश के सभी जिलों में सर्वाधिक जांच सैंपल लेने वालों में जोधपुर पहले पायदान पर आ गया है। यहां 59227 से ज्यादा सैंपल लिए जा चुके हैं। अब तक जोधपुर में 1217 मरीज संक्रमित सामने आ चुके हैं और दुखद बात ये है कि अब तक 18 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई हैं।
11 मरीज हुए डिस्चार्ज
डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज संबद्ध अस्पताल से शनिवार को 10 मरीज डिस्चार्ज हुए। एक मरीज होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुआ। ये मरीज चंपासर, आखलिया चौराहा, जीनगर न्याति नोहरा उदयमंदिर, प्रतापनगर, अशोक नगर चांदणा भाखर, कबूतरों का चौक, डीपीएस चौराहा व मधुबन बासनी निवासी हैं।
कोविड-19 सैंपलिंग में जोधपुर प्रदेश में अव्वल
कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग की ओर से सघन सैंपलिंग की कार्रवाई की जा रही है। सीएमएचओ डॉ बलवन्त मंडा ने बताया कि जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देशन में कोरोना संक्रमण की पहचान एवं चैन ब्रेक करने के लिए कंटेंटमेंट जोन सहित हाई रिस्क केटेगरी के सदस्य व चिन्हित नागरिकों के सैंपल लेकर जांच की जा रही है ताकि संक्रमण की पहचान कर उसे समय पर नियंत्रण किया जा सके।

Home / Jodhpur / जोधपुर में 12 सौ पहुंचा कोरोना पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा, सैंपलिंग के मामले में प्रदेश में है सबसे आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो