scriptJodhpur Nagar Nigam elections में कोरोना संक्रमित भी पीछे नहीं रहे मतदान से | COVID-19 patients also comes out for polling | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur Nagar Nigam elections में कोरोना संक्रमित भी पीछे नहीं रहे मतदान से

Jodhpur Nagar Nigam (North) के गुरुवार को हुए चुनाव में कोरोना (COVID-19) संक्रमित मरीजों ने भी उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान के आखिर में ये लोग PPE किट पहन कर वोट डालने पहुंचे। इनका उत्साह देखते ही बनता था।

जोधपुरOct 29, 2020 / 08:01 pm

Suresh Vyas

Jodhpur Nagar Nigam Election

पीपीई किट पहन कर किसान कन्या स्कूल मतदान केंद्र पर वोट देने पहुंते कोरोना संक्रमित मतदाता

जोधपुर। नगर निगम चुनाव के प्रथम चरण में गुरुवार को जोधपुर नगर निगम उत्तर के लिए गुरुवार को हुए मतदान में कोरोना संक्रमित मरीजों ने भी उत्साह के साथ भाग लेकर शहरी सरकार चुनने के महायज्ञ में वोट रूपी आहूति दी। विभिन्न मतदान केंद्रों पर संक्रमण से बीमार हुए कई लोग पीपीई किट पहनकर मतदान करने आए।
सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के वार्ड संख्या 79 के लिए राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय किसान कन्या में बनाए गए मतदान केंद्र पर एक समूह में कोरोना संक्रमित मतदान करने पहुंचे।

इसी तरह राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजमहल में बनाए गए विशेष मॉडल बूथ (Model Polling Station) पर भी COVID-19 संक्रमित मरीजों ने मतदान किया। इन मतदाताओं के बूथ पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने फोटो भी खींचे। पीपीई किट पहनकर ये मतदाता अपने परिजनों के साथ दुपहिया वाहनों पर सवार होकर पहुंचे थे।
हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) Indra Jeet Singh के अनुसार मतदान के आखिरी वक्त में इन लोगों को निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार हैल्थ प्रॅाटोकाल की पालना करते हुए मतदान करवाया गया। पीपीई किट पहनकर पहुंचे ये मतदाता काफी देर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इन्हें अलग बैठाया गया। इनके मतदान करने के बाद EVM को सेनिटाइज किया गया।
न स्याही, न हस्ताक्षर

निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार संक्रमित मतदाता पीपीई किट व हाथों में गल्ब्स पहनकर आए थे। मतदान केंद्र में न तो इनके बाएं हाथ की तर्जनी पर मतदान की स्याही लगाई गई और न ही इनसे मतदाता के रूप में हस्ताक्षर करवाए गए। मतदान दलों ने इनकी अलग से प्रविष्टि दर्ज की।

Home / Jodhpur / Jodhpur Nagar Nigam elections में कोरोना संक्रमित भी पीछे नहीं रहे मतदान से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो