scriptपहले बढ़ी चिंता, अब मिला सुकून | Covid positive patients negative | Patrika News
जोधपुर

पहले बढ़ी चिंता, अब मिला सुकून

बदलते मौसम के मिजाज के बीच फलोदी क्षेत्र में तीन सप्ताह में चार लोगों की कोविड जांच पॉजिटिव आने के बाद धडक़नें बढ़ गई, लेकिन अब राहत की खबर है कि कोविड संक्रमण से पॉजिटिव सभी रोगियों की दुबारा जांच नेगेटिव आई है।

जोधपुरFeb 22, 2021 / 11:36 pm

pawan pareek

पहले बढ़ी चिंता, अब मिला सुकून

पहले बढ़ी चिंता, अब मिला सुकून

फलोदी (जोधपुर). बदलते मौसम के मिजाज के बीच फलोदी क्षेत्र में तीन सप्ताह में चार लोगों की कोविड जांच पॉजिटिव आने के बाद धडक़नें बढ़ गई, लेकिन अब राहत की खबर है कि कोविड संक्रमण से पॉजिटिव सभी रोगियों की दुबारा जांच नेगेटिव आई है।
फलोदी शहर में पिछले एक माह से कोरोना की एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है, इससे यहां की जनता में मंडरा रही चिन्ता कम हुई है। इससे आमजन ने एक बार फिर राहत की सांस ली है। कोविड-19 के विरुद्ध तालूका विधिक सेवा समिति का अभियान भी चल रहा है।
पिछले दिनों टॉस्क फोर्स की बैठक न्यायालय परिसर में हुई थी। बैठक अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश, फलोदी मोहनलाल सोनी अध्यक्ष तालुका समिति की अध्यक्षता में हुई।

इस दौरान सोनी ने चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश, पुलिस उप अधीक्षक पारस सोनी, अधिवक्ता अनिल जोशी एवं दूसरा दशक के निदेशक मुरारीलाल थानवी से कोविड-19 से बचाव, रोगियों के उपचार व टीकाकरण व परिवारजनों को मिलने वाली सहायता की जानकारी ली। चिकित्साधिकारी राजेश ने बताया कि तीन सप्ताह से अब तक फलोदी, लोहावट में दो व बाप में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जो अब नेगेटिव है और स्वस्थ है।

कोरोना पड़ रहा कमजोर

तालूका विधिक सेवा समिति की बैठक में फ लोदी में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की गई तो चिकित्साधिकारी राजेश ने बताया कि फ लोदी में कोरोना कमजोर पड़ गया है, जिसका सबसे बड़ा कारण आमजन व सभी विभागीय जिम्मेदारों की ओर से बरती गई सावधानी है। उन्होंने आने वाले दिनों में भी कोरोना से बचाव के लिए आमजन को जागरूक रहकर ही बचाव किया जा सकता है। सोनी ने कोरोना टीकाकरण के लिये किए जा रहे कार्यो की जानकारी भी दी।
दस दिनों में 500 से अधिक जांचें, सभी नेगेटिव

शहर के सरकारी अस्पताल में पिछले दस दिनों में 500 से अधिक लोगों ने कोरोना की जांच करवाई है, सभी जांचे नेगेटिव आई हैं। सूत्रों के अनुसार लोगों की ओर से बरती जा रही सावधानी आगामी दिनों में भी जारी रही और अंजान लोगों से दूरी बनाकर रखी गई तो फलोदी शहर कोरोना मुक्त ही रहने की उम्मीद है।
सावधानी ही उपचार
फलोदी शहर में कोरोना अभी एक महिने से नहीं है, फिर भी लोगों को सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि कोरोना मानवीय सम्पर्क से बढ़ता है, एेसे में लोगों को मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेसिंग की पालना कर कोरोना से बचाव के उपाय करने चाहिए।
– डॉ. अभिषेक अग्रवाल, प्रभारी अधिकारी कोविड-१९ अभियान, फलोदी।

Home / Jodhpur / पहले बढ़ी चिंता, अब मिला सुकून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो