scriptजोधपुर क्राइम फाइल : हादसे, झांसे, चोरी और तोडफ़ोड़ की घटनाओं ने दहलाया | crime incidents in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर क्राइम फाइल : हादसे, झांसे, चोरी और तोडफ़ोड़ की घटनाओं ने दहलाया

वह दूसरे दिन कोमा में चला गया और आईसीयू में वेंटीलेटर पर था। सुबह उसकी मृत्यु हो गई।

जोधपुरJan 07, 2018 / 10:48 am

Vikas Choudhary

crime scene in jodhpur

jodhpur crime news, jodhpur news, theft in jodhpur, trailer overturned, opium smuggling in jodhpur, swindle in jodhpur

मां-बेटी सहित चार की मौत के बाद युवक का भी दम टूटा


झालामण्ड-डांगियावास बाइपास पर होटल के पास टैंकर और कार की भिड़ंत के बाद कोमा में चल रहे युवक की मथुरादास माथुर अस्पताल के आईसीयू में शनिवार सुबह मृत्यु हो गई। इसी के साथ मृतकों की संख्या पांच हो गई है। पुलिस ने बताया कि दो जनवरी को हादसे में झालामण्ड क्षेत्र में हीरकियों की ढाणी निवासी अर्जुनकुमार (१८) पुत्र घेवरराम प्रजापत गंभीर घायल हो गया था। वह दूसरे दिन कोमा में चला गया और आईसीयू में वेंटीलेटर पर था। सुबह उसकी मृत्यु हो गई। डांगियावास थाना पुलिस ने कार्रवाई के बाद शव परिजन को सौंपा। हादसे में टैंकर में सवार जालेली फौजदारा में विश्नोइयों की ढाणी निवासी आशीष विश्नोई (१५), चालक अशोक विश्नोई और मनीष विश्नोई भी घायल हो गए थे। तीनों के पांव में फ्रैक्चर है। गौरतलब है कि कि झालामण्ड निवासी एक परिवार के लोग बोयल मंदिर मेंदर्शन कर लौट रहे थे। डांगियावास बाइपास पर सामने से आ रहे टैंकर की कार से भिड़ंत हो गई थी। इसमें प्रकाश, सायरी देवी, ज्योति व भींवराज की मौत हो गई थी।
———-

सिलेण्डर व चारे से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियां पलटी


बनाड़ रोड स्थित कैं ट स्टेशन के पास सेंट्रल एकेडमी स्कूल के मुख्य गेट के बाहर शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। क्षतिग्रस्त सड़क पर अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रोली पलटने से गैस सिलैण्डर एक-एक कर बिखरना शुरू हो गए। ट्रॉली के पीछे आ रेह चारे से भरे टै्रक्टर के चालक ने भी नियंत्रण खो दिया और ट्रॉली रेलवे की दीवार से टकरा कर पलट गई। गैर सिलेण्डर बिखरने के बाद किसी भी तरह की अनहोनी की आशंका के चलते राहगीरों ने तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। गनीमत रही कि घटना स्थल से महज २० मीटर दूरी पर ही स्थित स्कूल के बच्चे उस वक्त मौके पर मौजूद नहीं थे। घटना स्थल बनाड़ कैंट स्टेशन के पास बसी कॉलोनियों के लोगों ने बताया कि सारणनगर आरओबी के निर्माण के चलते रेलवे फाटक बंद करने पर वैकल्पिक सुविधा के लिए यह मार्ग शुरू किया गया था, लेकिन इस रास्ते पर जयपुर से आने वाले सभी भारी वाहन भी गुजर रहे हैं। क्षेत्र की सड़क की मरम्मत करने के लिए कैंट स्टेशन कॉलोनियां विकास समिति के अध्यक्ष गुलाबसिंह डांवरा जिला प्रशासन के अधिकारियों को पत्र लिख कर सड़क ठीक करवाने की कई बार मांग कर चुके हैं।
———–

अफीम तस्करी का वांछित गिरफ्तार


लूणी थाना क्षेत्र में करीब डेढ़ वर्ष पूर्व अफीम तस्करी के वांछित आरोपी को लूणी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे चार दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया गया। थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के नारायणगढ थाने के पिपलिया जोधा निवासी राकेश पाटीदार वर्ष २०१६ से अफ ीम तस्करी के मामले में लूणी थाने से फरार चल रहा था। वांछित को पकडऩे के लिए लूणी थाने के सहायक थानाधिकारी रामलाल मय टीम ने पिपलिया जोधा में दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया। न्यायालय में पेश करने पर उसे चार दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया गया।
———–

स्टोन कटिंग फैक्ट्री में हमला, तोडफ़ोड़


बनाड़ रोड पर अम्बिका आश्रम के सामने स्थित स्टोन कटिंग फैक्ट्री में लाठी-सरियों से लैस दर्जनभर युवकों ने हमला कर ऑफिस में तोड़-फोड़ की। पिता-पुत्र व एक अन्य के चोटें आई। नांदड़ी निवासी राजेश पुत्र कुन्नानाथ रावल ने बताया कि बनाड़ रोड पर नांदड़ी में उसकी श्रीनाथ स्टोन आर्ट नामक फैक्ट्री है। पड़ोस में पत्थर फैक्ट्री के मालिक रामावतार ने शुक्रवार रात कुन्नानाथ को फोन किया और धमकियां दी। इस दौरान उसने पप्पु विश्नोई से भी बात कराई। कुन्नानाथ ने धमकियां देने की वजह पूछी तो आरोपी और धमकाने लगा। कुछ देर बाद कार में सवार आठ-दस जने लाठी व सरिए लेकर वहां आए और फैक्ट्री में हमला कर दिया। उन्होंने वहां कार्य कर रहे कर्मचारियों से मारपीट की। साथ ही ऑफिस में लगे सारे कांच फोड़ डाले। सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। राजेश ने बीच-बचाव किया तो आरोपियों ने उस पर भी हमला कर दिया। जिससे उसके हाथ में फ्रेक्चर हो गया। साथ ही कुन्नानाथ व फैक्ट्री कर्मचारी शंकरराम के भी चोटें आईं। बाद में हमलावर वहां से भाग निकले। कुन्नानाथ की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
———-

जनरेटर चोरी के आरोपियों से बरामद हुए चोरी के वाहन


जनरेटर चोरी के मामले में कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने पांच और युवकों को गिरफ्तार कर कार, बोलेरो, ट्रैक्टर ट्रॉली व मोटरसाइकिलें बरामद की। आरोपियों से चोरी के दो जनरेटर भी बरामद किए गए। थानाधिकारी आनंदसिंह राजपुरोहित ने बताया कि मामले में गत दिनों बिलाड़ा थानान्तर्गत रावर की ढाणी निवासी राकेश पुत्र भभूताराम विश्नोई, पीपाड़ शहर में रामड़ावास निवासी विक्रम पुत्र हनुमानराम विश्नोई और लूनी के सतलाना निवासी प्रकाश पुत्र कालूराम मेघवाल को गिरफ्तार किया गया था। इनसे चोरी के दो जनरेटर बरामद किए गए थे। चोरियों में सक्रिय कुछ और युवकों से पूछताछ की गई। शहर में वाहन चोरी स्वीकार करने पर भोपालगढ़ में झालामलिया निवासी रामकिशोर पुत्र गुमानसिंह जाट, सरेचां में विश्नोइयान का बास निवासी जावताराम पुत्र भानाराम विश्नोई, गुड़ा विश्नोइयान में मंगल नगर निवासी गजेन्द्र पुत्र जोराराम विश्नोई, गौरीशंकर पुत्र हरिराम कलाल और रामड़ावास निवासी सुनील पुत्र हनुमानराम विश्नोई को गिरफ्तार किया गया। इनकी निशानदेही से चोरी की कार, एक बोलेरो, तीन मोटरसाइकिल, एक ट्रैक्टर ट्रॉली व पांच सौ किलो बिजली के तार बरामद किए गए। एसीपी सिमरथाराम के नेतृत्व में कार्रवाई में उप निरीक्षक कपूराराम, एएसआई अणदाराम शामिल थे।
———-

नौकरी का झांसा दे ३४ हजार एेंठे

नौकरी के लिए ऑनलाइन रिज्यूम डालने के बाद एक व्यक्ति ने बीसीए डिग्रीधारी युवक से एफसीएल में नौकरी लगाने का झांसा देकर करीब ३४ हजार रुपए एेंठ लिए। सरदारपुरा थाने में अज्ञात के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार सरदारपुरा प्रथम बी रोड निवासी रोहित पुत्र अरुणकुमार प्रजापत ने बीसीए कर रखी है। नौकरी के लिए उसने अपना रिज्यूम नौकरी डॉट कॉम पर डाल रखा था। बीस दिसम्बर को अज्ञात व्यक्ति ने उससे सम्पर्क किया और एफसीएल में नौकरी लगाने का विश्वास दिलाया। अज्ञात व्यक्ति ने उसे कुछ राशि खाते में जमा करवाने को कहा। अरुण उसकी बातों में आ गया और पेटीएम से उसके खाते में राशि जमा करवाने लगा। पेटीएम में राशि नहीं होने पर उसने पिता के डेबिट कार्ड से उस व्यक्ति के खाते में ३३,८०० रुपए जमा करवा दिए।
———-

घरवाले उज्जैन गए, पीछे से लाखों का सामान चुराया

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानान्तर्गत सेक्टर-२ एफ स्थित सूने मकान के ताले व आलमारी तोड़कर चोरों ने लाखों रुपए का सामान चुरा लिया। घरवालों के उज्जैन से लौटने पर वारदात का पता लगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार सुनील पुत्र मनमोहन मंत्री १८ दिसम्बर को परिवार सहित उज्जैन गए थे। सभी चार जनवरी को लौटे, तो घर के मुख्यद्वार व अंदर के ताले टूटे हुए थे। सामान बिखरा हुआ था और आलमारी में से लाखों रुपए के सोने व चांदी के आभूषण और १.७५ लाख रुपए गायब थे। आभूषण में सोने की एक चेन, गले का हार, अंगूठी, कानों के झुमके व डेढ़-दो किलो चांदी के आभूषण शामिल हैं। दूसरी तरफ, प्रतापनगर थानान्तर्गत चानणा भाखर में ज्योतिनगर गली-६ स्थित सूने मकान से हजारों रुपए का सामान चोरी हो गया। पुलिस के अनुसार चोरों ने लक्ष्मणराम पुत्र बुद्धाराम मेघवाल के मकान के ताले तोड़कर वारदात को अंजाम दिया।

Home / Jodhpur / जोधपुर क्राइम फाइल : हादसे, झांसे, चोरी और तोडफ़ोड़ की घटनाओं ने दहलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो