scriptजोधपुर क्राइम फाइल : गमगीन माहौल में डांगियावास हादसे के मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार, इन अपराधों ने भी भंग की शांति | crime news updates of jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर क्राइम फाइल : गमगीन माहौल में डांगियावास हादसे के मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार, इन अपराधों ने भी भंग की शांति

मृतकों के प्रति संवेदनाएं जताने हजारों लोगों ने उन्हें अंतिम विदाई दी।

जोधपुरJan 04, 2018 / 11:06 am

Vikas Choudhary

crime news of jodhpur, jodhpur news, road accident in jodhpur, theft in jodhpur, Car theft, jodhpur police commisionerate

crime news of jodhpur, jodhpur news, road accident in jodhpur, theft in jodhpur, Car theft, jodhpur police commisionerate

गमगीन माहौल में हुआ डांगियावास हादसे के मृतकों का अंतिम संस्कार

बासनी/जोधपुर. डांगियावास-बनाड़ हादसे के शिकार मृतकों का बुधवार को झालामंड स्थित कुम्हार समाज के स्वर्गाश्रम में अंतिम संस्कार किया गया। मृतकों के प्रति संवेदनाएं जताने हजारों लोगों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। हादसे के बाद से ही हर किसी की जुबां पर एक ही बात की चर्चा थी कि आखिर ऐसे कैसे हो गया? लेकिन नियति के आगे सब मजबूर हैं। मृतकों की जैसे ही घर से अर्थी उठी, हर कोई फफक पड़ा। शवयात्रा में चलने वाली हर आंख में आंसू था।
बंद रहे बाजार

मृतकों के प्रति शोक जताने के लिए झालामंड कस्बे के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान दोपहर तक बंद रखे। शवयात्रा में बड़ी संख्या में दुकानदार भी शामिल हुए। क्षेत्र के ही रहने वाले शिक्षक भागीरथ प्रजापत ने बताया कि क्षेत्र में सड़क हादसे में एक साथ इतनी मौतें शायद पहली बार हुई हैं। मृतक भींवराज व प्रकाश के दोस्तों ने बताया कि वो जिंदगी भर नहीं भूल पाएगा कि हर दम उनके साथ खड़े होने वाले दोस्त सदा के लिए बिछड़ गया।
२ किमी तक लगा जाम


मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने निजी वाहनों के माध्यम से पहुंचे। झालामंड बाइपास पर सड़क पर सैकड़ों वाहनों की कतारें लग गई। हर किसी ने भीगी आंखों से मृतकों को विदाई दी।
ससुराल में हुआ ज्योति का अंतिम संस्कार

हादसे में मृत ज्योति का अंतिम संस्कार उसके ससुराल मानपुरा झालामंड में किया गया।

———–

मरीज की मौत पर विवाद, लापरवाही का मामला दर्ज
पाल रोड पर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती पथरी के मरीज की मौत पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन ने बुधवार शाम विरोध किया। प्रतापनगर थाना पुलिस ने दो चिकित्सकों पर एफआईआर दर्ज कर शव मोर्चरी में रखवाया। पुलिस के अनुसार सांसी बस्ती निवासी मोहनलाल (३५) पुत्र प्रभुराम सांसी को पथरी की तकलीफ होने पर मंगलवार को परिजन पाल रोड स्थित निजी अस्पताल लेकर आए थे, जहां उसे भर्ती किया गया। इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मृत्यु हो गई। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन ने आपत्ति जताई। इसको लेकर अस्पताल में भीड़ जमा हो गई। एेहतियात के चलते पुलिस भी अस्पताल पहुंची और परिजन से समझाइश की। बाद में लापरवाही बरतने से मृत्यु का मामला दर्ज किया गया। साथ ही शव महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया गया।
पोस्टमार्टम के लिए शव अस्पताल भिजवाया


मरीज की पथरी का ऑपरेशन किया गया था। सफल रहने पर उसे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां उसकी छाती में दर्द होने लगा। सांस में तकलीफ शुरू हो गई। संभवत: कार्डियक अरेस्ट अथवा प्लमोनरी एम्बोलिज्म की वजह से मृत्यु हुई है। अस्पताल प्रशासन ने ही पोस्टमार्टम के लिए शव मोर्चरी भिजवाया।
डॉ. सुनील चाण्डक, श्रीराम अस्पताल।

———-

मां-बेटी सहित चार की मौत के बाद अब अर्जुन कोमा में

झालामण्ड-डांगियावास बाइपास पर होटल के पास टैंकर व कार की भिड़ंत में गंभीर रूप से घायल युवक की हालत और बिगड़ गई है। मथुरादास माथुर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती युवक कोमा में चला गया है। वहीं टैंकर में सवार तीनों घायलों के पांव में फ्रैक्चर है। थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि हादसे में झालामण्ड क्षेत्र में हीरकियों की ढाणी निवासी अर्जुनकुमार (१८) पुत्र घेवरराम प्रजापत गंभीर रूप से घायल हो गया था। आईसीयू में भर्ती अर्जुन कोमा में चला गया है। चिकित्सकों ने उसकी हालत गम्भीर बताई है। जबकि टैंकर में सवार जालेली फौजदारा में विश्नोइयों की ढाणी निवासी आशीष विश्नोई (१५), चालक अशोक विश्नोई और मनीष विश्नोई बासनी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती है। तीनों के पांव में फ्रैक्चर है। उधर, हादसे में जान गंवाने वाले झालामंड निवासी प्रकाश पुत्र प्रेमाराम प्रजापत, सायरीदेवी पत्नी चंद्राराम प्रजापत और उसकी पुत्री ज्योति पत्नी कैलाश प्रजापत और कार चालक भींवराज प्रजापत के शव बुधवार को बगैर पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंपे गए। जैनाराम प्रजापत की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। ध्यान रहे कि झालामण्ड निवासी एक ही परिवार के लोग बोयल में मंदिर मेंदर्शन कर के लौट रहे थे। डांगियावास बाइपास पर सामने से आ रहे टैंकर की कार से भिड़ंत हो गई थी, जिसमें प्रकाश, सायरी देवी, ज्योति व भींवराज की मौत हो गई थी।
———–

दुकान के बाहर से कार चोरी

रातानाडा थानान्तर्गत डिफेंस लैब रोड स्थित दुकान के बाहर खड़ी एक कार चोर ले गए। वारदात के नवें दिन पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। पुलिस के अनुसार सुभाष चौक में सिंधी धर्मशाला के पास निवासी ललित फुलवानी की डिफेंस लैब रोड पर शालिमार ट्रेडर्स नामक दुकान है, जहां गत २४ दिसम्बर को उसकी कार खड़ी थी। जिसे रात को चोर चुरा ले गए। मालिक ने अपने स्तर पर तलाश के प्रयास किए, लेकिन पता नहीं लग पाया। पुलिस ने मंगलवार को चोरी का मामला दर्ज किया है।
———–

थाने के पीछे क्रिकेट खेल रहा फरार कैदी और साथी पुलिस पर हमला कर भागे

डांगियावास थाने के पीछे मैदान में क्रिकेट खेल रहे फरार कैदी और हत्या में संदिग्ध को भाई और अन्य लोगों ने पुलिस पर कार चढ़ाने का प्रयास कर भगा दिया। दोनों आरोपियों के अलावा भाई व अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला व राजकार्य में बाधा डालने का मामला डांगियावास थाने में दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार शंकर विश्नोई उर्फ शंकर खोखर नटवरसिंह हत्याकाण्ड में सजायाफ्ता है। वह कई बरस से पैरोल से फरार है। एक अन्य हत्याकाण्ड में संदिग्ध भूमिका के चलते पुलिस को रामलाल उर्फ वासुदेव जाट से भी पूछताछ करनी है। दोनों युवक मंगलवार को थाने के पीछे स्थित मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे। पता लगने पर हैड कांस्टेबल गोकलराम व अन्य मोटरसाइकिल पर वहां पहुंचे, जिन्हें देख क्रिकेट खेल रहा रामलाल छोटे भाई के साथ मोटरसाइकिल पर भाग निकला। वह शंकर खोखर को भी भगा ले गया। कुछ दूरी पर जाने के बाद शंकर खुद की स्कॉर्पियो कार में बैठ कर गायब हो गया। आरोपियों का पीछा करने भागी पुलिस को रामलाल के एक अन्य भाई ने मोटरसाइकिल से टक्कर मारी। साथ ही कार चढ़ाने का प्रयास किया। इस आपाधापी में दोनों बदमाश भाग निकले। हैड कांस्टेबल गोकलराम की तरफ से पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
————

नव वर्ष मनाने माउंट-उदयपुर गए, घर खाली कर गए चोर

कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र अंतर्गत झालामण्ड चौराहे के पास पृथ्वीराज नगर स्थित सूने मकान का दरवाजा तोड़ कर घुसे चोर लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व हजारों रुपए ले गए। चोर सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर तक चुरा कर ले गए। एएसआई भंवरसिंह ने बताया कि पृथ्वीराजनगर निवासी राजेश पुत्र राजकुमार अग्रवाल गत २९ दिसम्बर को परिवार के साथ घूमने के लिए उदयपुर ? व माउंट आबू गए थे। नव वर्ष मनाने के बाद वो परिवार सहित मंगलवार दोपहर घर लौटे। मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था, जिसे खोलकर वे अंदर पहुंचे तो एक अन्य दरवाजा टूटा पड़ा था। उसके साथ लगे दूसरे वाले दरवाजे का कुंदा टूटा हुआ था। अंदर सामान अस्त व्यस्त था। सभी कमरों के दरवाजे खुले थे। चोरों ने अलमारी के ताले तोड़ कर उनमें रखे पांच-छह तोला सोने के आभूषण, डायमण्ड की दो रिंग, एक किलो चांदी के आभूषण व सिक्के, तीस-चालीस हजार रुपए गायब थे। फैक्ट्री में मैनेजर राजेश अग्रवाल ने घर व बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगा रखे थे। चोरों ने कैमरे का डीवीआर, म्यूजिक सिस्टम व चांदी के बर्तन का सैट भी चुरा लिया, ताकि पुलिस उनके चेहरे नहीं देख पाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
———-

फिल्म अभिनेता को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी से रोष

वाल्मीकि समाज पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर विरोध झेल रहे फिल्म अभिनेता सलमान खान पर गुस्से में समाज विशेष के बारे में अनर्गल टिप्पणी करने पर बुधवार को समाज के लोगों ने रातानाडा थाने में विरोध जताया। युवक को गिरफ्तार करने पर मामला शांत हुआ। पुलिस के अनुसार आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर वाल्मीकि समाज के लोग पिछले कई दिनों से सलमान खान का विरोध कर रहे हैं। इससे गुस्साए एक युवक ने अनर्गल टिप्पणी का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसे लेकर समाज के लोग शाम को रातानाडा थाने पहुंचे और आपत्ति जताई। पुलिस ने नेहरू कॉलोनी निवासी लखन वाल्मीकि को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया। तब सभी शांत हुए।

Home / Jodhpur / जोधपुर क्राइम फाइल : गमगीन माहौल में डांगियावास हादसे के मृतकों का हुआ अंतिम संस्कार, इन अपराधों ने भी भंग की शांति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो