scriptसिलेंडर में विस्फोट एक घंटे चला आग का तांडव | Cylinder explosion in form house | Patrika News
जोधपुर

सिलेंडर में विस्फोट एक घंटे चला आग का तांडव

बेलवा. बेलवा खत्रियां गांव में शनिवार शाम कृषि फ ार्म पर लगी आग का करीब एक घंटे तक तांडव चला। आग से खेत में बने दो कच्चे झोंपे व लाखों का घरेलू व फसलें सामान जलकर स्वाह हो गई।

जोधपुरNov 03, 2018 / 11:03 pm

Manish kumar Panwar

fire in form house

सिलेंडर में विस्फोट एक घंटे चला आग का तांडव

बेलवा. बेलवा खत्रियां गांव में शनिवार शाम कृषि फ ार्म पर लगी आग का करीब एक घंटे तक तांडव चला। आग से खेत में बने दो कच्चे झोंपे व लाखों का घरेलू व फसलें सामान जलकर स्वाह हो गई। जानकारी के अनुसार बेलवा खत्रियां गांव में भैराराम पुत्र घेवरराम माली ट्यूबवैल पर खेती का काम करता है। शाम को वह एक खेत में कार्य करने गया था। वहीं उसकी पत्नी कृषि कार्य कर रही थी, घर पर एक बालक था जो कि आग लगने के दौरान खेत से दूर आ गया। तभी उसके खेत में बने रसोई के झोंपें से आग की लपटें उठती देखी। आग देखकर उसकी पत्नी चिल्लाने लगी। आग को देखकर आसपास खेतों व बेलवा बाजार के लोग आग बुझाने आते उससे पहले झोंपड़ों व पास रखे गैस सिलेण्डर में आग पकडऩे व गैस रिसाव से सिलेण्डर में जोरदार धमाके से विस्फोट हुआ। विस्फोट में सिलेण्डर के दो टूकड़े हो गए। हालांकि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। विस्फोट से ग्रामीण व आसपास के खेतों के किसान सहम गए। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन, सफलता नहीं मिली। ग्रामीणों ने नलकूप से पाइप लगाकर करीब एक घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया। हालांकि ग्रामीण पास से गुजर रही विद्युत तारों से शॉर्ट सर्किट से आग लगने के कयास लगा रहे है। सिलेण्डर में विस्फोट के बाद ग्रामीणों ने संबंधित एजेंसी पर गुणवता को लेकर आरोप लगाए।
लाखों के जेवरात व फसलें खाक
आग से रहवासी दो कच्चे झोंपड़ों के साथ झोंपे में घरेलू सामान खाक हो गया। झोंपे में रखे 10 क्विंटल लहसून,40 हजार रुपए , 4 तोला सोने के आभूषण, शैक्षणिक व परिवार पहचान के विभिन्न दस्तावेज, चारा, अनाज, बाजरे की फसल का चारा, बिस्तर सहित घरेलू उपयोग का सामान जल गया। तबाही देख देखकर पीडि़त परिवार के सदस्यों की आंखों से तबाही के आंसू बहते रहे। ग्रामीणों ने पीडि़त परिवार को हिम्मत बंधाकर प्रशासन से आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो