scriptभट्टे में झोंक कर नष्ट किए 18 टन डोडा और सवा किलोग्राम स्मैक | Destroyed Smack - Doda post in Piparcity | Patrika News
जोधपुर

भट्टे में झोंक कर नष्ट किए 18 टन डोडा और सवा किलोग्राम स्मैक

पुलिस ने अवैध रूप से जब्त डोडा पोस्त के भरे बोरों के साथ अलग-अलग मामलों में जब्त एक किलो तीन सौ ग्राम स्मैक को एक चूना भट्टा में झोंक कर नष्ट किया।
 

जोधपुरJul 14, 2019 / 10:15 am

pawan pareek

Destroyed  Smack - Doda post in Piparcity

भट्टे में झोंक कर नष्ट किए 18 टन डोडा और सवा किलोग्राम स्मैक

पीपाड़सिटी (जोधपुर) . पुलिस ने अवैध रूप से जब्त किए गए डोडा पोस्त के भरे बोरों के साथ अलग-अलग मामलों में जब्त एक किलो तीन सौ ग्राम स्मैक को शनिवार को एक चूना भट्टा में झोंक कर नष्ट कर दिया।
पुलिस के अनुसार गत वर्षों में राज्य में डोडा पोस्त की सरकारी बिक्री पर प्रतिबंध के बाद तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 18 टन डोडा पोस्त जब्त किया। इसके साथ स्मैक भी जब्त की गई थी। इसे न्यायालय की स्वीकृति के बाद शनिवार को पुलिस ने कड़े पहरे में दोपहर 12 बजे से रात आठ बजे तक कार्रवाई करते हुए चूना भट्टे में झोंक कर नष्ट कर दिया। लगभग पांच करोड़ के मादक पदार्थो की होली जलाने के कार्य की शुरुआत पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहट ने की।
इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रघुनाथ गर्ग के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई के दौरान भट्टे के चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। ये जब्त डोडा पोस्त बिलाड़ा, मतोड़ा, खेड़ापा, बाप, बालेसर थानों से लाया गया। इस दौरान नष्ट करने की प्रशिक्षित टीम ने सुरक्षा और वीडियोग्राफी के बीच जब्त डोडा को चौदह सौ डिग्री तापमान में आग के हवाले कर राख में बदल दिया।
इस कार्रवाई के दौरान पुलिस उप अधीक्षक मुमताज़ खान, पुलिस थानाधिकारी प्रेमदान रतनू, बिलाड़ा थानाधिकारी सीताराम खोजा, क्राइम ब्रांच के प्रभारी नरेंद्र सिंह के साथ संबंधित पुलिस थानों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Home / Jodhpur / भट्टे में झोंक कर नष्ट किए 18 टन डोडा और सवा किलोग्राम स्मैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो