scriptSPORTS–शिक्षा निदेशालय: नए खेलों को जोडऩे की बजाए कर रहा टालमटोल | Directorate of Education: Instead of adding new games | Patrika News
जोधपुर

SPORTS–शिक्षा निदेशालय: नए खेलों को जोडऩे की बजाए कर रहा टालमटोल

– शारीरिक शिक्षक संघ ने निदेशक को भेजा ज्ञापन

जोधपुरNov 28, 2020 / 06:50 pm

Amit Dave

SPORTS--शिक्षा निदेशालय: नए खेलों को जोडऩे की बजाए कर रहा टालमटोल

SPORTS–शिक्षा निदेशालय: नए खेलों को जोडऩे की बजाए कर रहा टालमटोल

जोधपुर।
शिक्षा निदेशालय प्रदेश के स्कूली खेलों में स्कूल गेम्स फैडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआइ ) के अनुसार नए खेलों को जोडऩे की बजाए टालमटोल कर रहा है। प्रदेश के शारीरिक शिक्षकों की एसजीएफआइ के अनुसार राजस्थान शिक्षा विभाग में स्कूली खेलों में छात्रा कुश्ती, मलखंभ, योगा, छात्रा क्रिकेट, फ ुटबॉल, बॉक्सिंग, साइकिलिंग सहित 13 खेल जोडऩे की गुहार के बावजूद शिक्षा निदेशक बार-बार प्रस्ताव मंगाते है और टालमटोल कर रहे है। राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ की ओर से शिक्षा निदेशक को ज्ञापन भेजकर नए खेल जोडऩे की मांग की गई है।
शारीरिक शिक्षकों का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खेल और खिलाडिय़ों के लिए 25 बीघा जमीन व सरकारी उच्च पदों पर नौकरी देकर सम्मान प्रदान किया है। वहीं शिक्षा निदेशक काफ ी समय से लंबित 13 खेलों को राज्य में लागू करने की मांग पूरी नहीं कर रहे है जबकि यह कार्य निदेशक द्वारा ही किया जाना है और उनके कार्य क्षेत्र में आता है।

संघ की ओर से निदेशक को ज्ञापन में इन खेलों को खेल कैलेंडर में जोडऩे, खिलाडिय़ों को दैनिक भत्ता 250 रुपए प्रतिदिन जिला व राज्य स्तर करने व स्थानीय खिलाडिय़ों को 50 रुपए रिफ्रेशमेंट के लिए मांग की गई।
हापूराम चौधरी, प्रदेशाध्यक्ष
राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ

Home / Jodhpur / SPORTS–शिक्षा निदेशालय: नए खेलों को जोडऩे की बजाए कर रहा टालमटोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो